पुलिस ने 20 लाख रुपए की साइबर ठगी मामले का किया पर्दाफाश, 2 अभियुक्त गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, Oct 09, 2024 - 08:31 AM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड के देहरादून की राजपुर थाना पुलिस ने बीस लाख रुपए की साइबर ठगी के मामले में दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। बताया गया कि इस गैंग का सरगना रोहन निवासी जबलपुर, मध्य प्रदेश अभी भी फरार चल रहा है। वहीं, पुलिस इस साइबर ठगी मामले में मास्टरमाइंड आरोपी की तलाश कर रही है।

एसएसपी अजय सिंह ने इस मामले का खुलासा करते हुए जानकारी दी है कि राजपुर निवासी व्यवसायी योगेश कुमार को आरोपियों ने 50 लाख रुपये का लोन दिलाने का झांसा दिया था। इस दौरान लोन के नाम पर व्यवसायी से अलग-अलग किश्तों में 20 लाख रुपये ठग लिए गए। बताया गया कि इसमें ठगी का शिकार हुए व्यक्ति ने रकम ऑनलाइन ट्रांसफर की थी। इसमें पैसे भेजने के बाद आरोपियों ने अपने नंबर बंद कर लिए। इसके चलते जब कोई संपर्क नहीं हुआ तो योगेश को ठगी का एहसास हुआ। उन्होंने बीती पांच सितंबर को राजपुर थाने केस दर्ज कराया।

वहीं पुलिस द्वारा मामले में की जांच के दौरान पता चला कि आरोपी अंतरराष्ट्रीय सर्वर और ऑनलाइन पेमेंट गेटवे का इस्तेमाल कर ठगी को अंजाम देते थे। ये लोग बिहार में बैठकर ठगी कर रहे थे। पुलिस ने अमन (उम्र 26 वर्ष) निवासी मायापुरी, मुजफ्फरनगर और ईशान त्यागी (उम्र 28 वर्ष) निवासी मोहन नगर, गाजियाबाद, यूपी को हरिद्वार बाईपास रोड से गिरफ्तार किया है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Vandana Khosla

Related News