उत्तराखंड के पूर्व CM निशंक ने किया दो दिवसीय ‘सांसद खेल महोत्सव'' का उद्घाटन

punjabkesari.in Sunday, Jan 29, 2023 - 03:57 PM (IST)

 

हरिद्वारः पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल ‘निशंक' ने शनिवार को गुरूकुल कांगड़ी विश्वविद्यालय के दयानन्द स्टेडियम में एंजेल्स अकादमी सीनियर सेकेण्ड्री स्कूल द्वारा आयोजित दो दिवसीय ‘सांसद खेल महोत्सव' (कबड्डी, वॉलीबॉल, बास्केटबॉल, खो-खो, बैडमिंटन) का उद्घाटन दीप प्रज्ज्वलित, ध्वजारोहण एवं आकाश की ओर रंग-बिरंगे गुब्बारे छोड़कर मंत्रोच्चारण के बीच किया।

PunjabKesari

हरिद्वार के सांसद डॉ. पोखरियाल ने इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि आज पूरे देशभर में सांसद खेल महोत्सव का आयोजन एक साथ किया जा रहा है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जिक्र करते हुये कहा कि उनके कुशल नेतृत्व में पूरा देश हर क्षेत्र में विकास कर रहा है। खेलों के क्षेत्र में भी देश के साथ ही हमारे प्रदेश के उदीयमान खिलाड़ी देश व प्रदेश का नाम ऊंचा कर रहे हैं तथा चारों तरफ खेलों का माहौल है। उन्होंने कहा कि सांसद खेल महोत्सव में भी पूरे जिले के खिलाड़ी दोड़ेंगे, खेलेंगे तथा नये कीर्तिमान स्थापित करेंगे। निशंक ने कहा कि हमारी सरकार खेलों के विकास के लिए निरन्तर प्रयासरत है तथा खिलाड़ियों को हर क्षेत्र में अवसर प्रदान करने के लिये चार प्रतिशत आरक्षण पर विचार कर रही है। इसके अलावा शीर्षस्थ संस्थान भी अपने संस्थानों में खिलाड़ियों को रोजगार के अवसर प्रदान कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों के लिए अब अवसरों की कमी नहीं है।

PunjabKesari

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए रानीपुर विधायक आदेश चैहान ने कहा कि समय-समय पर आयोजित होने वाले खेल कार्यक्रमों-खेल महाकुम्भ, सांसद खेल महोत्सव आदि के माध्यम से बच्चों को अधिक से अधिक अवसर प्राप्त हो रहे हैं, जिसकी वजह से कई उदीयमान खिलाड़ी सामने आ रहे हैं। उन्होंने डॉ. निशंक का उल्लेख करते हुए कहा कि उनके सहयोग से रोशनाबाद में वन्दना कटारिया एस्ट्रोटर्फ हॉकी स्टेडियम प्राप्त हुआ है। उन्होंने कहा कि भविष्य में रोशनाबाद में राष्ट्रीय स्तर के खेलों का आयोजन हो सके, इसके लिए हमने एक प्रस्ताव भेजा है। उन्होंने कहा कि पिछले नौ वर्षों में इस संसदीय क्षेत्र में विकास के कई कार्य हुए हैं, जिसके लिए हमें गर्व है। उन्होंने खिलाड़ियों से लक्ष्य स्थापित कर क्षेत्र, जिला, प्रदेश तथा देश का नाम रोशन करने का आह्वान किया।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News