भारत रत्न पंडित गोविंद बल्लभ पंत की 137वीं जयंती पर खूंट पहुंचे मंत्री अजय टम्टा, स्वतंत्रता सेनानी को अर्पित की पुष्पांजलि

punjabkesari.in Tuesday, Sep 10, 2024 - 04:17 PM (IST)

अल्मोड़ाः केंद्रीय सड़क एवं परिवहन राज्य मंत्री अजय टम्टा आज यानी 10 सितंबर को भारत रत्न पंडित गोविंद बल्लभ पंत 137वीं जयंती के अवसर पर पैतृक गांव खूंट पहुंचे, जहां उन्होंने महान स्वतंत्रता सेनानी को पुष्पांजलि अर्पित की। बता दें कि पंडित गोविंद बल्लभ पंत स्वतंत्रता संग्राम सेनानी, संयुक्त प्रांत के पहले प्रधानमंत्री, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और भारत सरकार में गृहमंत्री रहे थे। वहीं उनकी जयंती के अवसर पर गांव में विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए गए।

भारत रत्न पंडित गोविंद बल्लभ पंत की 137वीं जयंती पर स्कूली बच्चों और स्थानीय कलाकारों ने देशभक्ति गीतों और नृत्य की शानदार प्रस्तुतियां दीं। इस अवसर पर छात्रों ने माहौल को देशभक्ति के रंग में रंग दिया। इस दौरान बच्चों की प्रस्तुतियों ने दर्शकों का दिल जीत लिया और समूचे गांव में उत्साह का माहौल रहा। अजय टम्टा ने कहा कि भारत रत्न पंडित गोविंद बल्लभ पंत न केवल उत्तराखंड बल्कि पूरे भारत के गौरव हैं। उनका योगदान देश की आजादी और राष्ट्र निर्माण में अमूल्य है। इसके अतिरिक्त कहा कि हम सभी को पंत जी की विचारधारा से प्रेरणा लेनी चाहिए।

वहीं इस मौके पर अजय टम्टा ने पंडित गोविंद बल्लभ पंत के योगदान को याद करते हुए कहा कि उनके सिद्धांत और बलिदान आज भी हम सबके लिए प्रेरणादायक हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Vandana Khosla

Related News