केदारनाथ मार्ग पर अभी तक कई लोग लापता, पूर्व विधायक ने की जल्द खोजबीन करने की अपील

punjabkesari.in Tuesday, Aug 06, 2024 - 11:51 AM (IST)


रुद्रप्रयागः उत्तराखंड में 31 जुलाई को अतिवृष्टि के कारण अस्त व्यस्त हुई केदारनाथ और यात्रा मार्ग पर फंसे हजारों लोगों का रेस्क्यू किया गया। इस दौरान कई लोगों के लापता होने की खबर सामने आ रही है। इसी बीच केदारनाथ के पूर्व विधायक मनोज रावत ने सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि इस आपदा के दौरान कई लोग अभी भी लापता है, जिसके चलते उनके परिजन बेहद परेशान है। वहीं मनोज रावत ने सरकार से इन लापता लोगों की जल्द खोजबीन करने की अपील की है।

 पूर्व विधायक ने बताया कि केदारनाथ पैदल मार्ग पर आई आपदा में अभी तक कई लोग लापता है, जिनके परिजन परेशान है। ऐसी परिस्थिति में सरकार को चाहिए कि जल्द से जल्द लोगों की खोजबीन करें ताकि उनके परिजनों को यथा स्थिति का पता लग सके। वहीं विधायक ने आगे कहा कि केदारनाथ में दूसरे चरण की यात्रा शुरू होने जा रही है, ऐसे में सरकार को जल्द से जल्द क्षतिग्रस्त पैदल व सड़क मार्ग को ठीक करना चाहिए ताकि यात्रा को सुचारू रूप से संचालित किया जा सके।

बता दें कि केदारनाथ बचाव अभियान  में हैली की मदद से पांच सौ उन्नीस यात्रियों का रेस्क्यू किया गया। साथ ही 584 यात्रियों का पैदल रेस्क्यू हुआ। इसी बीच  हजार सेअधिक यात्रियों का रेस्क्यू किया गया। अब कुल 11573 लोगों का रेस्क्यू हो चुका है। वहीं आज यानी मंगलवार को रेस्क्यू पूरा हो जाएगा और उसके बाद अब पैदल ट्रेक और सड़क ट्रीटमेंट का कार्य तेजी से किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Related News