हल्द्वानी में RTO की देखरेख में संचालित फिटनेस सेंटर में कुमाऊं कमिश्नर की छापेमारी, मचा हड़कंप

punjabkesari.in Friday, Jul 26, 2024 - 04:20 PM (IST)

हल्द्वानीः उत्तराखंड के हल्द्वानी में बीते गुरुवार को कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने आरटीओ की देखरेख में चल रहे गाड़ियों के फिटनेस सेंटर पर छापेमारी कर दी। बता दें कि आरटीओ की देखरेख में संचालित होने वाले फिटनेस सेंटर में कमिश्नर की छापेमारी के बाद हड़कंप मच गया। वहीं मौके पर सभी दलाल फरार हो चुके थे। इसी बीच कुमाऊं कमिश्नर के द्वारा जब वहां काम करने वाले कर्मचारियों और अधिकारियों से पूछताछ की गई तो कोई भी सही से जवाब नहीं दे पाया।

कमिश्नर के द्वारा फिटनेस सेंटर के संचालन मामले में आरटीओ की भूमिका पर भी सवाल उठाए गए। इसी के साथ कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने बदहाल व्यवस्था को देखते हुए वहां मौजूद वाहन चालकों से पूछताछ भी की। इस दौरान मिली जानकारी से पता चला कि फिटनेस सेंटर में लंबे समय से ओवर रेटिंग और दलालों का बोलबाला चल रहा है। उन्होंने आगे कहा कि जब यह फिटनेस सेंटर आरटीओ के अधीन चलता है, उसके बावजूद आरटीओ ने कभी यहां पहुंचकर निरीक्षण नहीं किया।

 बता दें कि फिटनेस सेंटर की ऐसी खराब व्यवस्था पर कमिश्नर ने नाराजगी जताते हुए आरटीओ को नोटिस भी जारी किया है। साथ ही कुमाऊं कमिश्नर ने कहा कि भ्रष्टाचार बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देश हैं कि जहां जनता के काम होते हैं, वहां लगातार मॉनिटरिंग होनी चाहिए लेकिन आरटीओ द्वारा मॉनिटरिंग नहीं की गई। इसके लिए उनको नोटिस दिया जा रहा है। इसके अलावा कुमाऊं कमिश्नर द्वारा ओवर रेटिंग की शिकायत पर पूरे 1 महीने का डाटा चेक करने के निर्देश दिए गए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Related News