संयुक्त विभागीय टीम ने किया भारत नेपाल सीमा पर अतिक्रमण का सर्वे, 15 किलोमीटर के अंतर्गत अतिक्रमण चिन्हित

punjabkesari.in Wednesday, Sep 04, 2024 - 09:58 AM (IST)

ऊधम सिंह नगर : उत्तराखंड के जनपद उधम सिंह नगर के खटीमा विधानसभा क्षेत्र के मेलाघाट क्षेत्र से लगी भारत नेपाल सीमा पर हुए अतिक्रमण का सर्वे संयुक्त विभागीय टीम ने शुरू कर दिया है। इसमें भारत नेपाल सीमा पर तैनात सीमा सुरक्षा बल के अधिकारियों समेत स्थानीय पुलिस विभाग और वन विभाग के कर्मचारी भी सर्वे करने में शामिल है।

जानकारी के अनुसार राजस्व विभाग की संयुक्त टीम ने केंद्र सरकार द्वारा जारी निर्देशों के अनुसार सीमा क्षेत्र में हुए अतिक्रमण का सर्वे शुरू कर दिया है। वहीं तहसीलदार हिमांशु जोशी ने जानकारी देते हुए बताया कि भारत नेपाल सीमा पर तैनात सीमा सुरक्षा बल, पुलिस विभाग, वन विभाग एवं राजस्व विभाग की संयुक्त टीम के द्वारा सीमा क्षेत्र में नोमैंस लैंड जीरो किलोमीटर से लेकर 15 किलोमीटर के अंतर्गत हुए अतिक्रमण को चिन्हित करने का कार्य किया जा रहा है। जिसकी रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को भेजी जाएगी, तदुपरांत प्राप्त होने वाले निर्देशों के अनुसार अतिक्रमण को हटाने की कार्रवाई शुरू की जाएगी।

बता दें कि इस दौरान सीमा पर तैनात सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारियों के साथ वन क्षेत्राधिकारी महेश जोशी, तहसीलदार हिमांशु जोशी, पटवारी कुलविंदर सिंह एवं अन्य विभागीय कर्मचारी उपस्थित रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Vandana Khosla

Related News