Haldwani: ट्रंचिंग ग्राउंड में अचानक लगी आग, दुर्गंध और धुएं के कारण सांस लेना हुआ मुश्किल

punjabkesari.in Tuesday, Oct 22, 2024 - 01:33 PM (IST)

हल्द्वानी: उत्तराखंड में हल्द्वानी के ट्रंचिंग ग्राउंड में पड़े लाखों टन कूड़े में अचानक आग लगने की खबर सामने आई है। बता दें कि ट्रंचिंग ग्राउंड में अज्ञात लोगों द्वारा लगाई गई आग के बाद पूरे इलाके में दुर्गंध और धुआं ही धुआं दिखाई दे रहा है। ऐसे में आसपास के इलाकों में लोगों का सांस लेना मुश्किल हो गया है। वहीं इस घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे नगर निगम के अधिकारियों ने फायर ब्रिगेड की मदद से आग पर काबू पाया है।

मिली जानकारी के अनुसार नगर निगम के ट्रंचिंग ग्राउंड में आग लगने से फैल रहे जहरीले धुएं के कारण क्षेत्र में स्वास्थ्य समस्याएं उत्पन्न हो रही हैं। वहीं, इस आग को बुझाने के लिए नगर निगम फायर ब्रिगेड की सहायता ले रहा है। जो कूड़े के ढेर पर लगातार पानी डालकर आग बुझाने का प्रयास कर रहा है। वहीं इस मौके पर पहुंचे नगर आयुक्त विशाल मिश्रा ने बताया कि ट्रंचिंग ग्राउंड में अराजक तत्वों द्वारा आग लगाई गई है। इसके चलते यहां के सीसीटीवी कैमरों की तारें भी काट दी गई हैं। इसके अलावा नगर आयुक्त ने कहा कि जिन लोगों ने भी ट्रंचिंग ग्राउंड में आग लगाई है, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इसके अतिरिक्त एक-दो दिन में आग़ पर काबू पा लिया जाएगा।

नगर आयुक्त ने कहा कि भविष्य में अराजक तत्वों पर निगरानी के लिए यहां 24 घंटे चार गार्डों की ड्यूटी लगाई जाएगी। साथ ही कहा कि निष्क्रिय सीसीटीवी कैमरों को भी जल्द ही ठीक किया जाएगा। बताया गया कि ट्रंचिंग ग्राउंड के कूड़े के निस्तारण के लिए टेंडर अपलोड किया जा चुका है, जिसकी निविदा प्रक्रिया पूरी होते ही काम शुरू कर दिया जाएगा। इसके अतिरिक्त स्थानीय निवासियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए नगर निगम द्वारा निरंतर प्रयास जारी हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Vandana Khosla

Related News