ITBP में नौकरी की इच्छा रखने वाले युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी, 143 पदों पर निकली भर्तियां

punjabkesari.in Wednesday, Jul 17, 2024 - 12:53 PM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड में  भारत तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) में नौकरी के लिए 143 विभिन्न पदों पर भर्तियां निकाली गई है। इसके अंतर्गत कांस्टेबल नाई के 05 पद, माली के 37 पद और सफाई कर्मचारी के 111 रिक्त पद शामिल है। इन पदों पर नौकरी प्राप्त करने के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की व्यवस्था की गई है।

दसवीं पास युवाओं के लिए सरकारी भर्ती में शामिल होने का यह एक सुनहरा अवसर है। आवेदन के लिए योग्यता 10वीं पास निश्चित की गई है। आईटीबीपी की भर्ती के लिए योग्य महिला और पुरुष दोनों ही आवेदन कर सकते हैं। आईटीबीपी (ITBP) "ग्रुप सी" भर्ती के लिए इच्छुक अभ्यर्थी 28 जुलाई 2024 से अपना ऑनलाइन आवेदन भर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 26 अगस्त 2024 को है। उम्मीदवार आईटीबीपी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन जमा कर सकते हैं। 

बता दें कि भारत तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) की भर्ती के लिए अभ्यर्थी की आयु सीमा कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम आयु 23 वर्ष तक निर्धारित की गई है। आईटीबीपी (ITBP) "ग्रुप सी" की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने पर सामान्य वर्ग और अन्य पिछड़ा वर्ग (OBC) और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (EWS) अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपये निर्धारित किया गया है। वहीं एससी (SC), एसटी (ST) वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए आवेदन निशुल्क हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News