बड़ी कंपनियों की फ्रेंचाइजी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले गैंग का भंडाफोड़, 4 गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Mar 24, 2023 - 04:49 PM (IST)

देहरादून (आशीष रमोला): देश के कई राज्यों में मैकडॉनल्ड, केएफसी आदि बड़ी कंपनियों की फ्रेंचाइजी दिलाने के नाम पर लोगों से ठगी करने वाले गिरोह का STF ने भंडाफोड़ किया। STF ने गैंग के 4 सदस्यों को पटना (बिहार) से गिरफ्तार किया है। फिलहाल पुलिस आरोपियों से पूछताछ करने में जुटी हुई है।

PunjabKesari

ये भी पढ़े...
कृषि मंत्री गणेश जोशी के कार्यक्रम में कीट वैज्ञानिक ने जमकर काटा हंगामा, पुलिस उठा ले गई थाने

PunjabKesari

क्या कहती है पुलिस?

एसएसपी STF आयुष अग्रवाल ने बताया कि शिकायतकर्ता प्रशांत जमदग्नि निवासी आशुतोष नगर ऋषिकेश ने साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई थी। उन्होंने अपनी शिकायत में बताया था कि मैकडोनाल्ड की फ्रेंचाइजी दिलाने के नाम पर उनसे 35 लाख 40 हजार रुपए की ठगी की गई है। आयुष अग्रवाल ने बताया कि शिकायत के बाद मुकदमा दर्ज कर जांच की गई। जांच में पता चला कि आरोपियों की ओर फ्रेंचाइजी दिलाने के नाम पर फर्जी साइट तैयार की गई है। जिसके जरिए वह आम जनता से ई-मेल व दूरभाष व अन्य सोशल साइटों के माध्यम से सम्पर्क कर स्वयं को विभिन्न नामी-गिरामी कंपनियों (Mcdonald’s, KFC आदि) से बताते हुए कंपनी की फ्रेंचाइजी देने के नाम पर सम्पूर्ण भारत के भिन्न-भिन्न राज्यों में लाखों रुपए की धोखाधड़ी कर रहे थे।

PunjabKesari

ये भी पढ़े...
- 31 मार्च को उत्तराखंड आएंगे अमित शाह, हरिद्वार से करेंगे 670 एमपैक्सों के कम्प्युटरीकरण का शुभारंभ


उन्होंने आगे बताया कि इन आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस काफी समय से प्रयास कर रही थी। इसी के चलते पुलिस ने दबिश कर इस गैंग के 4 सदस्यों को पटना (बिहार) से गिरफ्तार कर सफलता हासिल की है। अग्रवाल ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ लगभग 100 शिकायतें सामने आई है। अभी 4 आरोपियों को पकड़ा गया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है। इनके साथ ही कई और आरोपियों के नाम भी सामने आए है। जल्द ही उन्हें भी हिरासत में ले लिया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News