गणेश गोदियाल ने केदारनाथ सोना प्रकरण की जांच को लेकर उठाया सवाल, पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज का किया घेराव

punjabkesari.in Friday, Aug 30, 2024 - 01:49 PM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज से केदारनाथ सोना प्रकरण की जांच को लेकर सवाल किया। उन्होंने इस पूरे प्रकरण में मंदिर समिति और दानदाता की आपसी मिलीभगत का भी आरोप लगाया। गोदियाल ने मंदिर के दानदाता को ही पूरे मामले में असल लाभार्थी बताते हुए जांच लटकाने पर भी सवाल उठाए है।

कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि केदारनाथ सोना प्रकरण की जांच एक साल से चल रही है। लेकिन इस मामले में जांच की रिपोर्ट कहां है, उस पर कोई कुछ बताने को तैयार नहीं है। वहीं पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज का कहना है कि जांच की रिपोर्ट शासन के पास है। वहीं गोदियाल ने पलटवार करते हुए कहा कि महाराज बताएं कि मंत्री से बड़ा कौन सा शासन होता है। क्योंकि मंत्री ही असल शासन होता है। वहीं गोदियाल ने सतपाल महाराज पर तंज कसते हुए कहा कि ऐसे में मंत्री को कैसे पूरे मामले की जानकारी नहीं है। यहां यह बात साफ है कि पूरे मामले को छुपाया जा रहा है।

  गणेश गोदियाल ने कहा कि बीकेटीसी अध्यक्ष ने खुद दावा किया था कि केदारनाथ में सोना आ रहा है और उसकी सुरक्षा की भी मांग की थी। वहीं बाद में बीकेटीसी की ओर से गुमराह करने को कहा गया कि 23 हजार ग्राम सोना है। उन्होंने सवाल उठाया कि मंदिर का सोना एक सप्ताह में कैसे तांबा व पीतल में बदल गया, इसका कोई जवाब नहीं है। इसके अतिरिक्त तमाम उठे विवादों पर पर्यटन मंत्री ने जांच का दावा किया था, ये जांच आज एक साल बाद भी सार्वजनिक नहीं की जा रही है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Related News