हल्द्वानी में FDA ने मॉल एवं मेडिकल स्टोरों में की छापेमारी, भारी मात्रा में एक्सपायरी सामान बरामद

punjabkesari.in Saturday, Jul 27, 2024 - 12:23 PM (IST)

हल्द्वानीः उत्तराखंड के हल्द्वानी में परखाद्य सुरक्षा विभाग एवं औषधि प्रशासन (FDA) की संयुक्त टीम ने शहर के मॉल, मेडिकल स्टोरों और जनरल स्टोरों में छापेमारी की। इस दौरान मुखानी स्थित मॉल में एक्सपायरी डेट का आटा, बिस्किट, आचार समेत कई खाद्य सामग्री को जब्त किया गया। साथ ही कई दुकानों में मसाले, बिस्कुट, दवाइयां समेत कई चीजें एक्सपायरी डेट की पाई गई।

बता दें कि यह छापेमारी जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देशन पर की गई है। कई दुकानों में 1 साल पहले एक्सपायर हुए मसाले समेत अन्य खाने पीने की कई वस्तुएं जब्त की गई हैं। वहीं मेडिकल स्टोर में जांच के दौरान कई दवाइयां एक्सपायर मिली। इस मामले में मीनाक्षी बिष्ट कुमाऊं ड्रग इंस्पेक्टर ने मेडिकल स्टोर संचालकों को सख्त निर्देश देते हुए एक्सपायरी दवाओं को अलग रखने का निर्देश दिया है। वहीं उन्होंने इस मामले में आगामी कार्रवाई की बात भी कही।

कुमाऊं ड्रग इंस्पेक्टर द्वारा इस छापेमारी के दौरान मेडिकल लाइसेंस की भी जांच की गई। वहीं इस  छापेमारी से मेडिकल संचालकों और माल संचालकों में हड़कंप मचा हुआ है। बता दें कि खाद्य सुरक्षा अधिकारी अभय प्रताप सिंह ने जानकारी देते हुए कहा कि छापेमारी के दौरान 6 मेडिकल स्टोर, 1 मॉल और 13 जरनल स्टोरों में से एक्सपायरी सामान मिला है। इसी के साथ जिन दुकानों में एक्सपायरी उत्पाद पाए गए उनके चालान काटे गए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News