प्रतिबंधित दवाइयां बेचने वालों पर ड्रग इंस्पेक्टर ने कसा शिकंजा, सख्त कार्रवाई करने के दिए निर्देश

punjabkesari.in Tuesday, Oct 22, 2024 - 10:50 AM (IST)

रुड़कीः उत्तराखंड में रुड़की केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट संगठन की एक बैठक जनपद के निजी होटल में आयोजित की गई। इस बैठक में मुख्य अतिथि के तौर पर औषधि नियंत्रक ड्रग लाइसेंस अथॉरिटी गढ़वाल मंडल सुधीर कुमार जी व औषधि निरीक्षक हरिद्वार अनिता भारती मौजूद रही। इस दौरान संगठन के पदाधिकारियों ने अतिथियों का स्वागत किया। वहीं, इस बैठक में ड्रग इंस्पेक्टर ने मेडिकल स्टोरों पर प्रतिबंधित दवाइयां बेचने वालों पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

ड्रग्स इंस्पेक्टर अनीता भारती ने लाइसेंस की आड़ में प्रतिबंधित दवाइयां बेचने वालों को नसीहत देते हुए कहा कि आज वह दूसरों का जीवन खराब करने में जुटे हुए हैं। लेकिन, कल उनका बच्चा भी इस नशे की चपेट में आ सकता है। साथ ही उसका जीवन भी खराब हो सकता है। अनीता भारती ने कहा कि मेडिकल स्टोरों पर 18 साल से कम उम्र के बच्चों को बैठा कर दवाइयां बिकवाई जा रही हैं। इसे बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने इस मौके पर होलसेलर से भी कहा कि वे उन लोगों को दवाई ना दें जिनके पास वैध लाइसेंस नहीं है। ड्रग्स इंस्पेक्टर ने कहा कि सभी मेडिकल स्टोर संचालक अपने-अपने स्टोर पर साफ सफाई का ध्यान रखें और एक्सपायर हुई दवाइयां को समय-समय पर नष्ट करते रहें।

वहीं, इस मौके पर बैठक में पहुंचे ड्रग्स लाइसेंस अथॉरिटी गढ़वाल मंडल सुधीर कुमार ने भी सभी दवा विक्रेताओं से कहा कि सभी दवा विक्रेता को कानून के अनुरूप काम करना चाहिए। उन्होंने कहा कि लाइसेंस धारकों की यह जिम्मेदारी है कि वह अपने मेडिकल स्टोर में केवल प्रमाणित और गुणवत्ता दवाईयों की ही बिक्री करे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Vandana Khosla

Related News