गोल्ज्यू महाराज के मंदिर में मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा सम्पन्न,सांसद अजय भट्ट ने 10 लाख का किया सहयोग

punjabkesari.in Friday, Oct 11, 2024 - 10:06 AM (IST)

ऊधम सिंह नगर : नवरात्रि के पवित्र माह में गंगापुर रोड पर शैल भवन में रुद्रपुर क्षेत्र के पहले न्याय के देवता श्री गोल्ज्यू महाराज का मंदिर बनकर तैयार हो गया। इसमें पूर्ण विधि विधान से गोल्ज्यू महाराज की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा सम्पन्न हुई। इस के चलते बीते गुरूवार को हवन यज्ञ व कन्या पूजन कर विधिवत मंदिर का शुभारंभ हुआ। जहां बड़ी संख्या में भक्तगण भगवान के दर्शन हेतु शामिल हुए। वहीं इस दौरान मंदिर निर्माण में सांसद निधि व विधायक विधि से दस-दस लाख का सहयोग करने वाले सांसद अजय भट्ट व विधायक शिव अरोड़ा ने निर्माण कार्य का नारियल फोड़कर लोकार्पण किया।

सांसद अजय भट्ट ने कहा कि यह उनके लिए सौभाग्य की बात है कि न्याय के देवता श्री गोल्ज्यू महाराज के मंदिर निर्माण मे उन्हें सांसद निधि से आहुति देने का पुण्य अवसर मिला। उन्होंने कहा कि यह दिव्य भव्य मंदिर बनकर तैयार हो गया है। इस दौरान सांसद ने गोल्ज्यू महाराज का आशीर्वाद लिया और क्षेत्रवासियों के सुखमय जीवन की कामना की। वहीं आगे अजय भट्ट ने कहा कि न्याय के देवता गोल्ज्यू महाराज की मान्यता पूरे उत्तराखंड से लेकर भारत वर्ष में है। उनके दरबार में जाने वाले के साथ सदैव न्याय ही होता है। हम सभी उनकी कृपा से आज सामाजिक जीवन मे लोगों की सेवा जनप्रतिनिधि के रूप में कर रहे है।

वहीं अजय भट्ट ने आगे कहा कि गोल्ज्यू महाराज के दिखाए मार्ग पर चलने का पूर्ण हम सभी पूर्ण प्रयास करते है। इसी के साथ ही कहा कि महाराज की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर शैल परिषद की पूरी टीम सदस्यों को शुभकामनाएं। बताया गया कि इन सभी की मेहनत से ही सुंदर मंदिर तैयार हो पाया है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Vandana Khosla

Related News