चंपावतः अज्ञात वाहन की टक्कर लगने से तेंदुए की मौत, वन विभाग में मचा हड़कंप

punjabkesari.in Thursday, Aug 22, 2024 - 12:00 PM (IST)

चंपावतः उत्तराखंड में वाहनों से टकराकर जहां लोग अपनी जान गंवा रहे है, वहीं अब वन्यजीवों की मौत की घटनाएं भी लगातार सामने आ रही है। दरअसल, टनकपुर चंपावत राष्ट्रीय राजमार्ग में चल्थी के पास अज्ञात वाहन की टक्कर लगने से तेंदुए की मौत हो गई है। इस घटना की सूचना मिलने के बाद वन विभाग में हड़कंप मच गया।  

जानकारी के अनुसार, यह घटना बीते बुधवार को टनकपुर चंपावत राष्ट्रीय राजमार्ग में चल्थी के पास हुई है, जहां एक अज्ञात वाहन की टक्कर लगने से तेंदुए की मौत हो गई है। इस घटना की सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम चल्थी की ओर रवाना हो गई। इस दौरान मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने जांच पड़ताल करके यह जानकारी जुटाई कि किसी तेज रफ्तार वाहन से टकराकर तेंदुए की मौत हुई है। साथ ही घटनास्थल पर काफी खून भी बह रहा था।

वहीं रेंजर बृजमोहन टम्टा ने बताया कि बुधवार को राष्ट्रीय राजमार्ग में ग्रीफ कैंप के पास चल्थी में तेंदुए की अज्ञात वाहन की टक्कर से मौत होने की सूचना मिली है। वन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर जांच-पड़ताल की है। इस मामले में डिप्टी रेंजर चतुर सिंह हरीश जोशी पूर्णानंद सौरव पांडे भी टीम में शामिल हैं। उन्होंने बताया कि मृतक तेंदुए का पोस्टमार्टम चंपावत में किया जाएगा। इसके अतिरिक्त वाहन चालक की तलाश भी जारी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Related News