अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष ने जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक, दिए ये निर्देश

punjabkesari.in Friday, Sep 20, 2024 - 01:48 PM (IST)

रूद्रप्रयाग: अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष मुकेश कुमार ने स्थानीय जनप्रतिनिधियों व विभागीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। इस दौरान बैठक में उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा जारी विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं का लाभ अनुसूचित जाति वर्ग को मिलना चाहिए। साथ ही कहा कि इसके लिए हम सबको प्रयास करना होगा।

अध्यक्ष मुकेश कुमार ने जिला स्तरीय अधिकारियों एवं विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ आयोजित समीक्षा बैठक में कहा कि सरकार ने अनुसूचित जाति वर्ग के लिए विभिन्न कल्याणकारी योजनाएं चलाई है। उन्होंने कहा कि ये कल्याणकारी योजनाएं केवल अनुसूचित जाति वर्ग के लिए हैं। साथ ही कहा कि इन का वास्तविक लाभ वास्तविक हकदार को ही मिलना चाहिए। इसके लिए हम सबको प्रयास करना होगा। उन्होंने कहा कि सरकार अनुसूचित जाति वर्ग के लिए जो योजनाएं संचालित कर रही हैं उनका लाभ अंतिम छोर के व्यक्ति को मिले। साथ ही उसका शत प्रतिशत क्रियान्वयन हो, यह अधिकारी सुनिश्चित करें।

वहीं अनुसूचित जाति आयोग ने विभागीय अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि अनुसूचित जाति वर्ग के लिए सरकार की लोक कल्याणकारी योजनाओं को अधिक से अधिक प्रचारित व प्रसारित करें। उन्होंने कहा कि वास्तविक जरूरतमंद तक यह योजनाएं पहुंचे और योजना का लाभ मिल सके।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Vandana Khosla

Related News