मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ की बैठक, चुनावी प्रक्रियाओं की दी जानकारी

punjabkesari.in Tuesday, Mar 12, 2024 - 02:11 PM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) डॉ. बीवीआरसी पुरुषोत्तम ने राज्य के सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की और उन्हें चुनाव प्रक्रिया के दौरान, निर्वाचन में राजनैतिक दलों की भूमिका और विभिन्न प्रक्रियाओं की जानकारी देने के साथ, चुनाव प्रचार सामग्री में सिंगल यूज प्लास्टिक का इस्तेमाल न करने का आह्वान किया।

PunjabKesari

डॉ. पुरषोत्तम ने सभी राजनैतिक दलों से निर्वाचन प्रक्रिया को सकुशल संपन्न करवाने जाने हेतु अपेक्षित सहयोग की अपील की। उन्होंने राजनैतिक दलों के प्रत्याशियों के नामांकन, घोषणा पत्र एवं आचार संहिता के दौरान आयोग की गाइडलाइन दिशा निर्देशों के बारे में विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने बताया कि किस तरह राजनीतिक दलों के स्टार प्रचारकों की रैलियों, रोड शो एवं अन्य आयोजनों के लिए व्यय के प्रावधान हैं।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने सभी दलों से प्रदेश में मतदान प्रतिशत बढ़ाने को लेकर जनता को अधिक से अधिक प्रेरित करने की अपील की। उन्होंने सभी दलों के प्रतिनिधियों को आश्वस्त किया कि निर्वाचन प्रक्रिया के दौरान, उनके कार्यालय की ओर से किसी भी राजनीतिक दल को किसी प्रकार की जानकारी प्राप्त करने में अथवा किसी प्रकार की कठिनाई के समाधान के लिए सक्षम अधिकारी स्तर से तत्परता के साथ सहयोग किया जाएगा। उन्होंने सभी राजनीतिक दलों से यह भी अपील की कि प्रदेश को प्लास्टिक मुक्त बनाए जाने की दिशा में सहयोग करते हुए चुनाव प्रचार सामग्री में सिंगल यूज प्लास्टिक का इस्तेमाल न किया जाए।

PunjabKesari

इस अवसर पर, सहायक सीईओ मस्तू दास ने राजनीतिक दलों को निर्वाचन प्रक्रिया संबंधी दायित्व और विभिन्न विषयों के बारे में विस्तृत प्रस्तुतीकरण दिया। व्यय नोडल अधिकारी मनमोहन मैनाली ने राजनैतिक दलों के रैली, विज्ञापन प्रचार-प्रसार, सोशल मीडिया व्यय सीमा संबंधी जानकारी दी। बैठक में सीविजिल ऐप के बारे में भी जानकारी दी गई। इस दौरान, संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी नमामि बंसल, प्रताप शाह सहित मान्यता प्राप्त राजनैतिक दल एवं पंजीकृत गैरमान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News