BJP अध्यक्ष ने बजट को आत्मनिर्भर भारत का ''संकल्प'' बताया, बोले- मोदी सरकार के बजट में हर वर्ग की भागीदारी

punjabkesari.in Thursday, Feb 02, 2023 - 01:08 PM (IST)

 

देहरादूनः उत्तराखंड के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने केंद्र सरकार के बजट को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आत्म निर्भर भारत का संकल्प बताया। उन्होंने कहा की बजट मे हर वर्ग को लाभान्वित करने के लिए अहम निर्णय लिए गए है। इस समावेशी बजट से उतराखंड राज्य को काफी लाभ हासिल होने वाला है।

महेंद्र भट्ट ने बजट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि टैक्स स्लेब की घोषणा और इन्कम टेक्स में छूट बढ़ाने को देश की भांति राज्य के माध्यम वर्ग के चेहरे पर मुस्कान लेकर आया है। इसी तरह मोटे अनाज को लेकर अन्न योजना पहाड़ की कृषि के लिए गेम चेंजर साबित हो सकती है, क्योंकि इससे मंडवा, चौलाई आदि तमाम पृवतीय उत्पादों को ऊंचे दाम और बड़ा बाजार मिलना तय है। उन्होंने कहा कि युवा उधमियों द्वारा कृषि स्टार्ट अप को प्रोत्साहित करने के लिए कृषि कोष बनाने से कृषि और औद्यानिकी मे बेहतर लाभ मिलेंगे।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि इसी तरह हिमालयी क्षेत्र में सीमावर्ती क्षेत्रों के विकास और पर्यटन के लिए अलग से बजट में प्रावधान करना हमारे प्रदेश की अर्थिकी को मजबूत करेगा। केंद्र द्धारा प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना को एक वर्ष के लिए बढ़ाने का लाभ प्रदेश के 60 लाख से अधिक लोगों को भी मिलेगा फ्री राशन के रूप में मिलेगा। वहीं पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए मिशन मोड मे काम करने की घोषणा से राज्य में रोजगार की अधिक संभावनाएं और युवाओं को रोजगार मिलेगा। उन्होंने कहा कि बजट से देश मे विकास की रफ्तार बढ़ना निश्चित है। वर्ष 2014 के बाद के नौ वर्षो में भारतीय अर्थव्यवस्था आकार मे 10 से पांचवें स्थान पर पहुंच गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News