रात को शराब की दुकान बंद होते ही खुल जाती है छोटी खिड़की, मनमाने दामों पर बेची जाती है शराब

punjabkesari.in Tuesday, Sep 10, 2024 - 12:43 PM (IST)

रूड़कीः उत्तराखंड के रुड़की में शराब माफियाओं के हौसले इतने बुलंद है कि रात को दुकान बंद करने के बाद भी छोटी खिड़की से शराब बेचने का खेल जारी है। रुड़की में ऐसी शराब की दुकान है जहां रात को दुकान बंद होते ही छोटी खिड़की खुल जाती है और ओवर रेटिंग में शराब को बेचा जाता है।

दरअसल, यह छोटी खिड़की का कारनामा करने वाली शराब की दुकान जिले के मालवीय चौक पर स्थित है। जहां रात को तकरीबन साढ़े ग्यारह बजे शराब की दुकान के शटर तो बंद थे, लेकिन शराब छोटी खिड़की से बेची जा रही थी। इस दौरान सेल्समेन खिड़की से शराब मनमाने दामों पर बेचते हैं। वहीं प्रशासन की मुस्तैदी के दावों के बीच शराब ठेकों पर धड़ल्ले से रात दिन शराब बेची जा रही है। इसमें शराब लेने के लिए शटर में बनी स्पेशल खिड़की या फिर शटर को ही खटखटाने पर कारिंदा सौदा करता है। वहीं सेल्समेन नाइट चार्ज के बिना कोई शराब की बोतल नहीं देता। इस दौरान नकद लेने के बाद ही शराब की बोतल खरीदार को दी जाती है।

वहीं इस मामले में आबकारी अधिकारी का कहना है कि जो लोग नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। कोतवाली गंगनहर प्रभारी गोविंद कुमार का कहना है कि लगातार शिकायत मिल रही थी कि शराब ठेकों के बाहर गलत तरीके से शराब पिलाई जा रही है। इसके चलते इन शराब के ठेकों पर पुलिस के द्वारा छापामारी का अभियान चलाया गया है। साथ ही छोटी खिड़की से शराब बेचने के मामले को लेकर आबकारी इंस्पेक्टर को रिपोर्ट बनाकर भेजी जाएगी। इसके अतिरिक्त संबंधित मामले में कार्रवाई की जाएगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Vandana Khosla

Related News