उत्तराखंड में बिजली की दरों में वृद्धि की यशपाल आर्य ने की निंदा, फैसले को बताया ‘जन विरोधी'

punjabkesari.in Sunday, Apr 28, 2024 - 11:28 AM (IST)

 

देहरादून/नैनीतालः उत्तराखंड में बिजली के दाम बढ़ाने के धामी सरकार के फैसले की विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता यशपाल आर्य ने निंदा करते हुए इसे ‘जन विरोधी' फैसला बताया।

प्रतिपक्ष के नेता ने कहा कि प्रदेश में मतदान संपन्न होने के तत्काल बाद बिजली के दाम में 07 फीसदी बढ़ाकर प्रदेश सरकार ने जनता पर महंगाई का बोझ थोप दिया है। इसका सीधा असर राज्य के 22 लाख उपभोक्ताओं पर पड़ेगा। उन्होंने कहा कि बिजली उपभोक्ताओं पर दोहरी मार पड़ी है। बिजली के दाम बढ़ाने के साथ ही सरकार ने फिक्स चार्ज में बढ़ोतरी की है। इसे 70 से बढ़ाकर 85 रुपए कर दिया है। उन्होंने इस फैसले की टाइमिंग को लेकर भी सरकार पर हमला बोला और कहा कि सरकार ने 01 अप्रैल से लागू होने वाले इस निर्णय को अप्रैल शुरू में घोषित क्यों नहीं किया।

वहीं यशपाल आर्य ने कहा कि उत्तराखंड दूसरे राज्यों को सस्ते दामों पर बिजली उपलब्ध करवा रहा है, लेकिन अपने ही राज्य में डबल इंजन की सरकार सबसे महंगी बिजली उपभोक्ताओं को दे रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कारोबारी व जनता सब त्रस्त हैं। बिजली की दर में वृद्धि से निवेशक और दूर होगा। उन्होंने इसे धामी सरकार का जनविरोधी फैसला बताया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News