उत्तराखंड में कांग्रेस को एक और झटका, टिकट न मिलने से क्षुब्ध बलूटिया ने पार्टी से किया किनारा

punjabkesari.in Tuesday, Mar 26, 2024 - 10:01 AM (IST)

 

नैनीतालः उत्तराखंड में कांग्रेस को एक और झटका लगा है। लोकसभा टिकट न मिलने से क्षुब्ध कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता दीपक बलूटिया ने पार्टी से किनारा कर लिया है। बलूटिया ने कहा कि उनकी स्थिति कांग्रेस में एक ऐसे विद्यार्थी की है कि जिसने मेहनत तो की हो लेकिन उसे परीक्षा में नहीं बैठने दिया गया।

बलूटिया ने रविवार को कांग्रेस की प्रदेश प्रभारी कुमारी शैलजा को अपना त्यागपत्र भेज दिया है। उन्होंने अपने त्यागपत्र में लिखा है कि बहुत भारी मन से कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने को विवश हूं। पार्टी के वफादार सिपाही की तरह 35 वर्षों तक मैंने पार्टी की सेवा की और जन मुद्दों को उठाता रहा हूं। कांग्रेस के प्रिय नेता और विकास पुरूष दिवंगत नारायण दत्त तिवारी की विरासत को आगे बढ़ाना चाहता था। उन्होंने कहा,‘‘कांग्रेस में उनकी स्थिति एक ऐसे विद्यार्थी की तरह रही है कि जिसने बहुत मेहनत की लेकिन उसे कभी भी परीक्षा में नहीं बैठने दिया गया। जब कोई जमीनी कार्यकर्ता मेहनत कर आगे बढ़ता है और शीर्ष नेता उसके संघर्ष को सम्मान देने की बजाय नजरअंदाज करें तो बहुत पीड़ा होती है। ऐसी स्थिति में पार्टी में कार्य करना आसान नहीं है।''

गौरतलब है कि नैनीताल-ऊधम सिंह नगर लोकसभा सीट से पार्टी टिकट की दावेदारी कर रहे थे। उन्होंने पार्टी प्रभारी को पत्र लिखकर अपनी दावेदारी जताई थी। लेकिन पार्टी ने शनिवार को पार्टी के नेता राहुल गांधी के नजदीकी प्रकाश पांडे को दावेदार घोषित कर दिया। इसी से दुखी होकर उन्होंने रविवार को पार्टी छोड़ने का ऐलान कर दिया। बलूटिया दिग्गज नेता स्व. नारायण दत्त तिवारी के नजदीकी रहे हैं। उनका कुमाऊं की आर्थिक राजधानी हल्द्वानी में अच्छा जनाधार है। उनके जाने से कांग्रेस को कुछ हद तक नुकसान भी हो सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News