खाने में थूक प्रकरण के बाद मुस्लिम संगठन ने दी सफाई, कहा- इक्के दुक्के लोगों की वजह से पूरी कौम को निशाना न बनाएं

punjabkesari.in Monday, Oct 14, 2024 - 01:32 PM (IST)

हरिद्वार: उत्तराखंड में इन दिनों मुस्लिम समुदाय के लोगों द्वारा खाने पीने की चीजों में थूक कर या अन्य आपत्तिजनक चीजें मिलाकर देने के मामले लगातार सामने आ रहे है। वहीं इस प्रकरण के बाद मुस्लिम संगठन ने सामने आकर सफाई दी है। इसमें मुस्लिम संगठन ने सफाई देते हुए कहा कि इक्के दुक्के लोगों की वजह से पूरी कौम को निशाना न बनाए। साथ ही संबंधित आरोपी के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने के लिए भी कहा है।

जानकारी के अनुसार हरिद्वार के ज्वालापुर स्थित ईदगाह मदरसे में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने थूक प्रकरण व अन्य आपत्तिजनक चीजें मिलाकर देने के आरोपों का खंडन किया है। इसमें मुस्लिम धर्म गुरुओं का कहना है कि मुसलमान कभी इतनी गिरी हुई हरकत नहीं कर सकता। उन्होंने कहा कि देश में हिंदू और मुस्लिम हमेशा प्रेम और भाईचारे के साथ रहे हैं। वहीं इन प्रकरणों को लेकर कुछ लोग अपने राजनीतिक फायदे के लिए हिंदू-मुस्लिम के बीच में खाई खोदने की कोशिश कर रहे हैं।

वहीं इस मामले में मुस्लिम धर्म गुरुओं ने स्पष्ट किया कि अगर किसी भी धर्म का कोई भी व्यक्ति खाने पीने की चीजों में थूक कर या आपत्तिजनक चीज मिलाकर देता है। साथ ही उस पर सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। लेकिन इक्के दुक्के लोगों की वजह से पूरी कौम को निशाना बनाया जाना गलत है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Vandana Khosla

Related News