Uttarakhand News: रुद्रपुर में अतिक्रमण हटाए जाने के दौरान लोगों ने किया जमकर हंगामा, पथराव में जेसीबी चालक घायल

punjabkesari.in Friday, Jul 12, 2024 - 11:00 AM (IST)

रूद्रपुर/नैनीताल: उत्तराखंड के रूद्रपुर में अतिक्रमण हटाने के दौरान बवाल हो गया और कथित तौर पर अतिक्रमणकारियों ने पथराव कर जेसीबी चालक को घायल कर दिया। रुद्रपुर में काशीपुर राष्ट्रीय राजमार्ग से सटे दानपुर में लोक निर्माण विभाग की भूमि पर कई सालों से अतिक्रमणकारियों का कब्जा है। उच्च न्यायालय ने पिछले साल इस भूमि को खाली कराने के आदेश जारी किये थे। इसके बाद लोक निर्माण विभाग की ओर से अतिक्रमणकारियों को भूमि खाली करने के लिये नोटिस जारी किये गये लेकिन भूमि खाली नहीं हुई।

भाजपा विधायक ने की 24 घंटे की मोहलत देने की मांग
बताया जा रहा है कि इसी बीच अतिक्रमणकारी उच्च न्यायालय के आदेश के खिलाफ शीर्ष अदालत पहुंच गये, लेकिन उन्हें राहत नहीं मिल पायी। इसी बीच न्यायालय में एक अवमानना याचिका दायर की गयी। उच्च न्यायालय ने अदालत के आदेश का अनुपालन नहीं करने केे मामले में जिलाधिकारी और लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को अवमानना नोटिस जारी कर दिया। गुरूवार को लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता ओमपाल और पुलिस अधीक्षक मनोज कत्याल की अगुवाई में भारी पुलिस बल दो जेसीबी मशीनों के साथ मौके पर पहुंच गया। कुछ कच्चे मकानों को तोड़ दिया गया। इसी बीच रूद्रपुर के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक शिव अरोड़ा भी मौके पर पहुंच गये और अतिक्रमण हटाने का विरोध करने लगे। उन्होंने अतिक्रमणकारियों को 24 घंटे की मोहलत देने की मांग की। उनके जाते ही प्रशासन ने फिर कार्यवाही शुरू कर दी।

जेसीबी चालक घायल
इसके बाद वह दोबारा मौके पर पहुंचे और अतिक्रमण को रोक दिया। हालांकि वह स्वयं हाईकोर्ट और उच्चतम न्यायालय के आदेश के समान की दुहाई भी देते रहे। बताया जा रहा है कि इस बीच अतिक्रमणकारियों में से कुछ ने पथराव कर जेसीबी चालक को घायल कर दिया। पुलिस जेसीबी चालक को उपचार के लिये अस्पताल ले गयी। इसके बाद अतिक्रमण के खिलाफ अभियान रोक दिया गया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Related News