डैम में नहाते समय युवक को रील बनाना पड़ा भारी, डूबने से हुई मौत

punjabkesari.in Monday, Aug 19, 2024 - 02:32 PM (IST)

उधम सिंह नगर: नानक सागर डैम में एक युवक को दोस्तों के साथ डैम में नहाते समय रील बनाना ऐसा भारी पड़ा कि युवक को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा। मामला जनपद उधम सिंह नगर के नानकमत्ता का है, जहां डैम में अपने दोस्तों के साथ नहाने गए युवक की पानी में डूबने से मौत हो गई। वहीं आसपास के लोगों की मदद से शव को डैम से बाहर निकाला गया। घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने युवक को कब्जे में लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सितारगंज ले आए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

रील के चक्कर में पानी में डूबने से हुई मौत
दरअसल, एक युवक निवासी सितारगंज अपने दोस्तों के साथ नानक सागर डैम में नहाने के लिए गया था। बताया जा रहा है कि इसी दौरान पानी में छलांग लगाते हुए वीडियो बना रहा था। इसी बीच पानी में डूबने से युवक की मौत हो गई। वहीं घटनास्थल पर मौजूद दोस्तों ने युवक को बचाने की कोशिश की, लेकिन कोशिश नाकामयाब रही। इस घटना की जानकारी मिलते ही आसपास के लोग घटनास्थल पर पहुंच गए। उन्होंने युवक को पानी से बाहर निकाला। साथ ही मौके पर पहुंची पुलिस ने उमेश को सितारगंज के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करवाया गया, जहां पर चिकित्सकों ने युवक को मृत घोषित कर दिया। वहीं इस मामले में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सक अतुल कुमार ने बताया कि मृतक को मृत अवस्था में सरकारी अस्पताल लाया गया था, जिसकी डूबने से मौत हुई थी। फिलहाल पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का पता लग पाएगा। 

डैम की सुरक्षा व्यवस्था पर उठाए सवाल
वहीं अगर सुरक्षा की दृष्टि से देखा जाए तो बरसात के मौसम में नानक सागर डैम की सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवाल खड़े होते हैं। बताया गया कि नानक सागर डैम में मृतक युवक के अलावा भी कई लोग नहाते हुए दिखाई दिए हैं, जिन्हें रोकने वाला कोई सुरक्षाकर्मी मौजूद नहीं है। वहीं आगे यह भी बताया कि यह डूबने का पहला मामला नहीं है। ऐसी घटनाएं यहां लगातार सामने आती रहती है, लेकिन नानक सागर डैम के अधिकारी तथा कर्मचारी इस और ध्यान नहीं दे रहे हैं ना ही कोई पुख्ता सुरक्षा के इंतजाम है ।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News