गणपति विसर्जन के दौरान कोसी नदी में 3 युवक डूबे, खोजबीन में जुटी SDRF की टीम

punjabkesari.in Monday, Sep 16, 2024 - 02:19 PM (IST)

उधम सिंह नगर: जनपद उधम सिंह नगर के सुल्तानपुर पट्टी में कोसी नदी में गणपति विसर्जन के दौरान 3 युवक नदी में डूब गए। दरअसल, यह पूरा मामला उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के जनपद रामपुर की सीमा का है। जहां काशीपुर से कुछ युवक गणपति विसर्जन करने गए थे, लेकिन पानी ज्यादा होने के कारण तीन युवक पानी में डूब गए। जिसके बाद उधम सिंह नगर और उत्तर प्रदेश प्रशासन कोसी नदी में सर्च अभियान कर रही है।

प्राप्त सूचना के मुताबिक बीते शनिवार देर शाम को काशीपुर के गड्ढा कॉलोनी के श्रद्धालु भगवान श्री गणेश विसर्जन करने सुल्तानपुर पट्टी कोसी नदी आए थे। वहीं विसर्जन के पश्चात तीन युवक अचानक गहरे पानी में डूब गए । इसमें तीन युवक दक्ष(18) ,नागेश (21), विकास (19) विसर्जन के दौरान गहरे पानी में चले गए और नदी में बह गए। इस घटना के बाद मौके पर पहुंची एनडीआरएफ (NDRF) और (एसडीआरएफ) की टीम द्वारा नदी में सर्च अभियान चलाया गया। वहीं युवकों के डूबने की सूचना पर क्षेत्र में कोहराम मच गया है ।

अपर जिलाधिकारी पंकज उपाध्याय ने दी ये जानकारी
अपर जिलाधिकारी उधम सिंह नगर पंकज उपाध्याय ने बताया कि बिना किसी सूचना के काशीपुर के कुछ युवक गणपति विसर्जन करने कोसी नदी आये थे। इसमें 3 बच्चे गहरे पानी में चले गए और डूब गए है। उन्होंने कहा कि लड़कों की खोजबीन के लिए दो टीमें एनडीआरएफ की काम कर रही है। वहीं पानी का बहाव ज्यादा होने के कारण अभी तक कोई सफलता नहीं मिली है। साथ ही उत्तर प्रदेश की टीमें भी निगरानी कर रही है। उन्होंने कहा कि पहाड़ी क्षेत्रों में अधिक बारिश होने से नदियों में पानी का बहाव तेज है। ऐसे में लोगों से अपील है की नदियों के किनारे ना जाए।

उत्तर प्रदेश के एस एस पी ने कहा सर्च अभियान जारी है
वहीं उत्तर प्रदेश के जनपद रामपुर के एस एस पी विद्यासागर मिश्र ने बताया कि काशीपुर से कुछ लोग मूर्ति विसर्जन करने कोसी नदी में आए थे। इस दौरान मूर्ति विसर्जन के पश्चात एक युवक नहा रहा था, जहां उसका पैर फिसल गया। साथ ही लड़का डूबने लगा उसे बचाने के लिए दो लोग और नदी में कूद गए और वो भी डूब गए। इस दौरान डूबे हुए लोगों को ढूंढने के लिए टीमों द्वारा सर्च अभियान चलाया जा रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Vandana Khosla

Related News