चमोली में मूसलाधार बारिश के कारण मलबा आने से बद्रीनाथ NH बंद,यात्रियों को भारी परेशानी

punjabkesari.in Friday, Sep 13, 2024 - 09:12 AM (IST)

चमोलीः उत्तराखंड सीमांत जनपद चमोली में मूसलाधार बारिश का सिलसिला जारी है। इसी बीच बद्रीनाथ और हेमकुंड की पहाड़ियों में हल्की बर्फबारी शुरू होने से क्षेत्र में कड़ाके की ठंड पढ़नी शुरू हो गई है। वहीं भारी बारिश के चलते बद्रीनाथ नेशनल हाईवे पर मलबा आने से मार्ग बंद हो गया है। इसमें यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

प्राप्त सूचना के मुताबिक चमोली में लगातार भारी बारिश के कारण बद्रीनाथ नेशनल हाईवे नंदप्रयाग में पहाड़ी से मलबा और बोल्डर आने के कारण बंद हो गया है। इसके चलते यात्रा वाहनों को पुलिस प्रशासन के द्वारा कोठियाल सैण बाईपास से आर पार करवाया जा रहा है। ऐसे में यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं भारी बारिश के चलते  पूरा बद्रीनाथ क्षेत्र शीतलहर की चपेट में आ गया है। इसमें बद्रीनाथ पहुंचने वाले तीर्थ यात्रियों को ठंड से दो-चार होना पड़ रहा है।

बता दें कि चमोली में मूसलाधार बारिश के कारण तीर्थ यात्रा में आने वाले लोगों को काफी दिक्कतें आ रही हैं। वहीं भारी बारिश के कारण बद्रीनाथ में अलकनंदा नदी उफान पर है। ऐसी स्थिति को देखते हुए पुलिस प्रशासन द्वारा लोगों को नदी किनारे ना जाने के लिए अलर्ट कर दिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Vandana Khosla

Related News