हल्द्वानी में महिला सुरक्षा को लेकर कार्यशालाओं का आयोजन, अपर निदेशक ऋचा सिंह ने दी ये जानकारी

punjabkesari.in Monday, Oct 07, 2024 - 10:26 AM (IST)

हल्द्वानी : उत्तराखंड के हल्द्वानी में महिला सुरक्षा को लेकर लगातार अभियान चलाए जा रहे है। वहीं,आईटीआई की अपर निदेशक ऋचा सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देश पर नैनीताल जिले में महिला सुरक्षा को लेकर व्यापक तैयारी की गई है। इस के चलते जिले में स्थित विद्यालय और कॉलेज में महिला सुरक्षा को लेकर पिछले एक महीने से लगातार कार्यशालाओं का आयोजन चल रहा है।

अपर निदेशक ऋचा सिंह ने जानकारी दी है कि हल्द्वानी में महिला सुरक्षा को लेकर चल रही कार्यशालाओं की जानकारी मुख्य सचिव को प्रेजेंटेशन के माध्यम से दी गई। जिस पर मुख्य सचिव ने महिला सुरक्षा को लेकर चल रही मुहिम की सराहना की है। इस के चलते सचिव ने भय मुक्त वातावरण के साथ-साथ घरेलू हिंसा और बाल विवाह को लेकर भी छात्राओं में जागरूकता फैलाने के निर्देश दिए। वहीं, सहायक निदेशक ऋचा सिंह ने बताया कि प्रशासन द्वारा बनाई गई टीम अब बाल विवाह और घरेलू हिंसा सहित महिला अपराधों की रोकथाम के लिए भी काम करेगी। बताया गया कि ये टीमें महिलाओं के बीच जाकर उनकी परेशानियों को सुनकर भय मुक्त माहौल बनाने का प्रयास करेंगी।

बता दें कि हल्द्वानी में अभी तक 45 जगहों पर कार्यशाला आयोजित की गई हैं। जिसमें छात्राओं और महिलाओं ने उन खतरे वाली जगहों के बारे में अपनी राय दी है जहां पर महिलाओं को जाने में असहजता महसूस होती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Vandana Khosla

Related News