उधमसिंह नगर पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 1.5 करोड़ की स्मैक के साथ 2 तस्कर गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Aug 19, 2024 - 12:19 PM (IST)

उधम सिंह नगर: उत्तराखंड नशा मुक्त अभियान में उधम सिंह नगर पुलिस और एंटी नारकोटिक्स की संयुक्त टीम ने सूबे की सबसे बड़ी सफलता हासिल की है। STF और पुलिस ने 1.5 करोड़ की स्मैक के साथ दो स्मैक तस्करों को बरामद किया है। इसके अलावा तस्करों के पास एक आई 20 कार, अवैध 315 बोर तमंचा तथा 06 जिंदा कारतूस बरामद किए हैं। नशे की रोकथाम में उत्तराखंड की ये सबसे बड़ी कार्रवाई बताई जा रही है।

ड्रग्स फ्री देवभूमि अभियान के तहत मिली बड़ी कामयाबी
 दरअसल, उत्तराखंड को ड्रग्स फ्री देवभूमि अभियान के तहत वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एसटीएफ आयुष अग्रवाल द्वारा ठोस कदम उठाए गए है। इसमें ड्रग्स के खिलाफ एसटीएफ (एंटी नारकोटिक्स) कुमाऊं यूनिट को उत्तराखंड के समस्त जनपदों पर कड़ी निगरानी रखते हुए कार्रवाई करने हेतु निर्देशित किया गया है। इसी बीच फोर्स द्वारा थाना खटीमा क्षेत्र में स्थानीय पुलिस के साथ संयुक्त कार्रवाई करते हुए चकरपुर बनमंडी महादेव मंदिर के पास से दो व्यक्तियों को 01 किलो 527 ग्राम स्मैक के साथ गिरफ्तार किया गया है।

अन्य कई ड्रग्स तस्करों की मिली जानकारी
वहीं पुलिस द्वारा की गई पूछताछ पर बताया कि बरामद की गई स्मैक को वह उत्तर प्रदेश के मीरगंज से बबलू नामक व्यक्ति से लेकर आया था, जिसको नेपाल में किसी लाला को बेचने जा रहे थे। एसटीएफ टीम  द्वारा पूछताछ में अन्य कई ड्रग्स तस्करों के नाम की जानकारी प्राप्त हुई है, जिन पर अलग से कार्रवाई की जाएगी। साथ ही इस बात का खुलासा हुआ कि तस्करी के धंधे में लिप्त अभियुक्तगण विगत 02 सालों से मीरगंज से स्मैक लाकर नेपाल मै अपने फिक्स एजेंट को सप्लाई कर रहे थे।

अंतरराष्ट्रीय बाजार में स्मैक की कीमत डेढ़ करोड़ से अधिक
 वहीं इस मामले में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक उधम सिंह नगर डॉ. मंजू नाथ टीसी ने बताया कि एसटीएफ (STF) और पुलिस की टीम को बड़ी सफलता हासिल हुई है। इसमें दो नशा तस्करों को पकड़ा गया है, जिनके कब्जे से डेढ़ किलो स्मैक बरामद की गई है। इसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में क़ीमत डेढ़ करोड़ से अधिक बताई जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Related News