Lok Sabha Elections 2024: उत्तराखंड के पूर्व CM त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दाखिल किया नामांकन

punjabkesari.in Saturday, Mar 23, 2024 - 01:04 PM (IST)

 

देहरादूनः उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत और मौजूदा सांसद अजय टम्टा ने शुक्रवार को लोकसभा चुनाव के लिए क्रमश: हरिद्वार और अल्मोड़ा निर्वाचन क्षेत्रों से भाजपा उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया।

PunjabKesari

त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने हरिद्वार से मौजूदा सांसद एवं पूर्व मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक, पार्टी विधायकों और सैकड़ों समर्थकों की उपस्थिति में अपना नामांकन डिजिटल तौर पर दाखिल किया। उन्होंने अपना नामांकन दाखिल करने के तुरंत बाद एक फेसबुक पोस्ट में कहा, ‘‘यह मेरे राजनीतिक जीवन में एक नई यात्रा की शुरुआत का प्रतीक है। डोईवाला से विधायक बनने से लेकर आज तीर्थनगरी से लोकसभा उम्मीदवार के रूप में नामांकन दाखिल करने तक, यह मेरे लिए एक भावनात्मक यात्रा रही है।'' उन्होंने कहा, "मैं हरिद्वार निर्वाचन क्षेत्र के लोगों को आश्वस्त करता हूं कि वे हर सुख-दुख में मुझे हमेशा अपने साथ खड़ा पाएंगे। विकास की लहर रुकने वाली नहीं है।" टम्टा ने प्रदेश भाजपा अध्यक्ष महेंद्र भट्ट और डीडीहाट से विधायक विशन सिंह चुफाल की मौजूदगी में अपना नामांकन दाखिल किया। उनके नामांकन दाखिल करने के तुरंत बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अल्मोड़ा में एक सभा को संबोधित किया और लोगों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार के पक्ष में मतदान करने की अपील की।

PunjabKesari

धामी ने कहा, ''वह (टम्टा) अपने निर्वाचन क्षेत्र के लोगों की सेवा के लिए लगातार काम करते रहे हैं।'' टम्टा ने 2014 और 2019 में लगातार दो बार अल्मोड़ा लोकसभा सीट पर जीत दर्ज की। इस बार उनका मुकाबला एक बार फिर अपने पारंपरिक प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस के प्रदीप टम्टा से होगा, जिन्हें उन्होंने पिछले दो लोकसभा चुनावों में हराया था। कांग्रेस ने अभी हरिद्वार से अपने उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है। उत्तराखंड की पांचों लोकसभा सीट पर पहले चरण में 19 अप्रैल को मतदान होगा।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News