नई पेंशन योजना के विरोध में कर्मचारियों का जोरदार प्रदर्शन,DM के माध्यम से प्रधानमंत्री को सौंपा ज्ञापन

punjabkesari.in Friday, Sep 27, 2024 - 09:45 AM (IST)

चंपावत: उत्तराखंड के चंपावत में नेशनल मूवमेंट फॉर ओल्ड पेंशन स्कीम (एनएमओपीएस) के आह्वान पर शिक्षकों और कर्मचारियों ने नई पेंशन योजना के विरोध में जनपद मुख्यालय में आक्रोश रैली निकाली। इस दौरान आक्रोशित कर्मचारियों ने जिलाधिकारी के माध्यम से प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री को पुरानी पेंशन योजना लागू करने हेतु ज्ञापन सौंपा।

जानकारी के अनुसार बीते गुरुवार को नई पेंशन योजना के विरोध में और पुरानी पेंशन बहाल करने के लिए कर्मचारियों ने जोरदार प्रदर्शन किया। इसी के साथ ही पुरानी पेंशन बहाल नहीं होने पर शिक्षकों और कर्मचारियों ने भूख हड़ताल करने की चेतावनी दी है। दरअसल, पुरानी पेंशन बहाली के लिए लंबे समय से एनएमओपीएस के आह्वान पर चल रहे विभिन्न संगठनों के आंदोलन के बाद भी अब तक लागू नहीं होने पर कर्मचारियों ने केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध जताया है। इसमें आक्रोशित कर्मचारियों का कहना है कि जब विधायक, सांसदों सहित अन्य नेताओं को पुरानी पेंशन मिल रही है तो कर्मचारियों को नई पेंशन क्यों नहीं दी जा रही है। उनका कहना है कि विभिन्न परिस्थितियों में काम करने के बाद भी सरकार कर्मचारियों के साथ भेदभाव कर रही है।

वहीं आंदोलनकारियों ने सरकार से जल्द से जल्द पुरानी पेंशन बहाली की मांग की है। इसी के साथ ही कहा कि जल्द पुरानी पेंशन के बहाल नहीं होने पर इसका खामियाजा खुद सरकार को भुगतना पड़ेगा। वहीं आगे सभी प्रदर्शनकारियों ने मांग नहीं होने पर एक बड़ा आंदोलन करने की बात कही है। इसके अतिरिक्त आक्रोशित आंदोलनकारियों ने सांसद, विधायक का घेराव, सड़क जाम करने जैसे कड़े कदम उठाने की बात भी कही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Vandana Khosla

Related News