CM धामी ने कहा- प्रधानमंत्री द्वारा छात्रों को दिए गए गुरु मंत्र उन्हें देश को आगे बढ़ाने में देंगे मदद

punjabkesari.in Saturday, Jan 28, 2023 - 11:39 AM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शुक्रवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा विद्यार्थियों को दिए गए ‘गुरु मंत्रों' से उन्हें भविष्य में देश को आगे बढ़ाने में मदद मिलेगी।

प्रधानमंत्री मोदी द्वारा नई दिल्ली में छात्रों के साथ की गई ‘परीक्षा पे चर्चा' कार्यक्रम में यहां पथरीबाग में लक्ष्मण विद्यालय इंटर कॉलेज के छात्रों के साथ कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘तनाव मुक्ति, समय प्रबंधन, कार्य दक्षता बढ़ाने, जीवन में विभिन्न चुनौतियों को पार करने के लिए दिए गए गुरु मंत्रों का अनुसरण करते हुए हमारे ये बच्चे भविष्य में देश को आगे बढ़ाने में महत्वपूर्ण योगदान देंगे।''

धामी ने कहा, ‘‘हम आजादी के अमृतकाल में प्रवेश कर चुके हैं और आगामी 25 साल भारत के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं। भारत का हर क्षेत्र में तेजी से विकास हो, इसकी हमारे युवाओं पर बड़ी जिम्मेदारी है। प्रधानमंत्री जी ने कहा कि सामान्य परिस्थितियों में भी हम बेहतर कार्य कर ऊंचाइयों तक पहुंच सकते हैं।'' मुख्यमंत्री ने स्कूली छात्र-छात्राओं से मिलकर उन्हें आगामी परीक्षाओं के लिए शुभकामनाएं भी दीं।

इस दौरान उनके साथ शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत तथा विधायक विनोद चमोली भी मौजूद थे। प्रधानमंत्री के ‘परीक्षा पे चर्चा' कार्यक्रम में राज्य के विभिन्न स्कूलों से ऑनलाइन माध्यम से मंत्री, सांसद, विधायक, महापौर, अन्य जनप्रतिनिधिगण, स्कूलों के विद्यार्थी, शिक्षकगण एवं अभिभावक जुड़े थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News