CM धामी ने पिथौरागढ़ से की देहरादून हवाई सेवा की शुरुआत, PM मोदी सहित सिंधिया का जताया आभार

punjabkesari.in Wednesday, Jan 31, 2024 - 02:33 PM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मंगलवार को पिथौरागढ़ के नैनी सैनी हवाई अड्डे से पिथौरागढ़-देहरादून हवाई सेवा की शुरुआत की। इसके बाद वह स्वयं भी हवाई जहाज में बैठकर देहरादून रवाना हुए। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने सबको बधाई दी और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का आभार व्यक्त किया। उत्तराखंड को धार्मिक पर्यटन की दृष्टि से अति महत्वपूर्ण राज्य बताते हुए उन्होंने कहा कि श्रद्धालुओं और पर्यटकों के सहज आवागमन के लिए हवाई सेवा अत्यावश्यक है।

PunjabKesari

मुख्यमंत्री ने कहा कि जौलीग्रांट हवाई अड्डे को अंतरराष्ट्रीय स्तर का बनाया जा रहा है जबकि पंतनगर हवाई अडडे को अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के रूप में विकसित करने के लिए भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण द्वारा सर्वेक्षण कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि जौलीग्रांट हवाई अड्डे से शुरू की गई देहरादून-अल्मोड़ा-पिथौरागढ़ हेली सेवा को भी नियमित करने की सरकार की योजना है।

वहीं पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री के आदि कैलाश और जागेश्वर धाम के दर्शन करने के बाद वहां पर्यटकों की संख्या में तेजी से वृद्धि हो रही है। उन्होंने आशा व्यक्त करते हुए कहा कि यह हवाई सेवा पिथौरागढ़ जिले में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए मील का पत्थर साबित होगा। उन्होंने कहा कि यह सेवा अभी सप्ताह में तीन दिन के लिए शुरू हुई है, बाद में इसे पांच दिन किया जाएगा।

PunjabKesari

सीएम ने केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री से आने वाले समय में पिथौरागढ़ से हिंडन के लिए हवाई सेवा शुरू करने का अनुरोध किया। कार्यक्रम में वर्चुअल रूप से शामिल हुए सिंधिया ने कहा कि ‘डबल इंजन' की सरकार विकास के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड से उनका जुड़ाव रहा है और उनके जीवन के पांच वर्ष वहीं बीते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News