Special Screening देहरादून अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में नेत्रहीनों के लिए होगी दृश्यम 2 की स्पेशल स्क्रीनिंग

punjabkesari.in Friday, Sep 22, 2023 - 11:58 AM (IST)

 

देहरादूनः उत्तराखंड के प्रतिष्ठित आयोजनों में शुमार, आठवां देहरादून इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल का आगाज आगामी 22 से 24 सितंबर को सिल्वर सिटी, राजपुर रोड एवं तुलास इंस्टीट्यूट में होगा, जिसमें पिछले वर्षों की भांति इस वर्ष भी कई अभिनेता, फ़िल्म निर्देशक, गायक आदि से राज्य की जनता रूबरू होंगे। इस फिल्म फेस्टिवल में उत्तराखंड टैलेंट हंट एवं आंगन बाजार एग्जिबिशन का आयोजन भी किया जा रहा है।

देहरादून इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के आयोजक राजेश शर्मा ने गुरुवार को बताया कि इस बार फिल्म फेस्टिवल में अभिनेता विनय पाठक, रजित कपूर, वरुण बडोला, प्रदीप सिंह रावत, मोहन कपूर, मनीष वाधवा, मशहूर अभिनेत्री दीप्ति नवल, हिमानी शिवपुरी, चित्रांशी रावत एवं पूषण कृपलानी मौजूद रहेंगे। उन्होंने बताया कि उत्तर भारत के प्रमुख समाचार पत्र अमर उजाला के मीडिया सहयोग से होने वाले इस दो दिवसीय आयोजन में दो ग्रुप 8 से 15 साल एवं 16 साल से ऊपर के नियत किए गए हैं, जिसमें प्रतिभागी अपना डांस, एक्टिंग, पोएट्री, मिमिक्री सिंगिंग आदि का प्रदर्शन जजों के समक्ष करेंगे। प्रतिभागियों को अवार्ड एवं सर्टिफिकेट के साथ, वोकल म्यूजिक और देहरादून इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के आने वाले प्रोजेक्ट में भी मौका मिलेगा। शर्मा ने बताया कि यह उत्तराखंड के युवाओं के लिए अपनी कला का प्रदर्शन करने का सुनहरा अवसर है। साथ ही उनको ऐसे कलाकारों से मिलने का मौका मिलेगा, जिनके साथ वे उनके अनुभव साझा कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि पिछले 8 वर्षों से देहरादून इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल का आयोजन होता आ रहा है।

इस दौरान, नए-नए डायरेक्टर, प्रोड्यूसरस को एक प्लेटफार्म देने की कोशिश की गई है। उन्होंने बताया कि उत्तराखंड से भी कई ऐसे डायरेक्टर, प्रोड्यूसर निकल कर आए हैं, जो आज नेशनल लेवल पर अपनी मौजूदगी दर्ज करवा रहे हैं। उन्होंने बताया कि अब उत्तराखंड टैलेंट हंट के माध्यम से युवाओं को अन्य क्षेत्रों में भी अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका देने का यह एक प्रयास और किया जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News