Almora... 16 जुलाई से शुरू जागेश्वर धाम का प्रसिद्ध श्रावणी मेला, प्रशासन ने शुरू की तैयारियां

punjabkesari.in Saturday, Jun 22, 2024 - 10:47 AM (IST)

अल्मोड़ा/नैनीतालः उत्तराखंड के अल्मोड़ा स्थित प्रसिद्ध जागेश्वर धाम में लगने वाले ऐतिहासिक श्रावणी मेले को लेकर प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। मेला आगामी 16 जुलाई से शुरू होगा। जागेश्वर मंदिर समिति के अध्यक्ष और जिलाधिकारी विनीत तोमर की अध्यक्षता में शुक्रवार को एक बैठक आयोजित की गई। उन्होंने बैठक में मेले की तैयारियों को लेकर ठोस दिशा-निर्देश दिए।

बैठक में इस वर्ष मेले को अधिक भव्य तथा सुव्यवस्थित बनाने पर सहमति बनी। बैठक में ठोस कानून व्यवस्था बनाए रखने के साथ ही अराजकता फैलाने वालों एवं टैक्सी चालकों की मनमानी पर सख्ती के संकेत मिले। मेले में स्वच्छता, मोबाइल टॉयलेट एवं कचरे का निस्तारण, पर्याप्त जलापूर्ति, विद्युत तथा चिकित्सा व्यवस्था जैसे मुद्दों पर भी बात हुई और विशेष निर्देश दिए गए। खाद्य पदार्थों की गुणवत्ता और मादक द्रव्यों पर रोक लगाने के लिए सघन जांच अभियान के निर्देश दिए गए।

वहीं जिलाधिकारी ने व्यापारियों, पुजारियों तथा जनप्रतिनिधियों द्वारा उठाए गए मुद्दों के समाधान का भी आश्वासन दिया। बता दें कि बैठक में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देवेंद्र पींचा, उपजिलाधिकारी जैंती भनोली एन एस नगन्याल, मंदिर समिति के उपाध्यक्ष नवीन चंद्र भट्ट, प्रबंधक ज्योत्सना पंत के अलावा पुजारीगण मंदिर पुजारीगण तथा व्यापारी मौजूद रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Related News