चमोलीः SDRF ने बरामद किया हिमस्खलन में लापता महिला श्रद्धालु का शव

punjabkesari.in Monday, Jun 05, 2023 - 04:27 PM (IST)

 

चमोली/देहरादूनः उत्तराखंड के चमोली जनपद स्थित सिक्खों के पवित्र धार्मिक स्थल हेमकुंड साहिब गुरुद्वारे के पास रविवार को ग्लेशियर टूटने (हिमस्खलन) के कारण लापता हुई महिला श्रद्वालु का शव सोमवार को बर्फ के नीचे से राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) ने बरामद कर लिया।

एसडीआरएफ प्रवक्ता ललिता दास नेगी ने बताया कि हेमकुंड साहिब गुरुद्वारे से एक किलोमीटर पूर्व अटलाकोटि में ग्लेशियर टूटने से कल कुछ श्रद्धालु फंस गए थे। यात्रा मार्ग पर पूर्व से ही तैनात एसडीआरएफ टीम द्वारा त्वरित रेस्क्यू करते हुए तत्काल मौके पर पहुंचकर स्थानीय पुलिस एवं अन्य बचाव इकाइयों के साथ संयुक्त बचाव अभियान चलाते हुए पांच श्रद्धालुओं (03 महिलाएं व 02 पुरुष) को सकुशल बचा लिया था। साथ ही, उन्हें सुरक्षित घांघरिया पहुंचाया गया था। जबकि एक महिला श्रद्धालु की देर रात तक तलाश जारी थी। रात्रि में अंधकार बढ़ने व पुन: ग्लेशियर टूटने के संभावना के चलते अभियान को रात्रि में रोकना पड़ा।

वहीं नेगी ने बताया कि एसडीआरएफ द्वारा पुन: तलाश आरम्भ की गई। गहन तलाशी के दौरान टीम द्वारा लापता महिला श्रद्धालु कमलजीत कौर, (37) पत्नी जसप्रीत सिंह, निवासी अमृतसर, पंजाब के शव को बर्फ की मोटी चादर के नीचे क्रेवास में ढूंढ निकाला गया। उन्होंने बताया कि कड़ी मशक्कत से शव को बरामद कर आवश्यक अग्रिम कार्रवाई हेतु जिला पुलिस के सुपुर्द किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News