रुद्रपुरः खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने मिठाई की फैक्ट्री में की छापेमारी , जांच के लिए भेजे सैंपल

punjabkesari.in Thursday, Oct 24, 2024 - 02:34 PM (IST)

ऊधम सिंह नगर: त्योहारों के सीजन को लेकर अब खाद्य सुरक्षा विभाग सतर्क हो गया है। इसी बीच उपयुक्त कुमाऊं मंडल के नेतृत्व में खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने रुद्रपुर में चल रही एसके (SK) फूड प्रोडक्ट फैक्ट्री में छापेमारी की। वहीं, इस निरीक्षण के दौरान टीम ने मौके पर मिठाई इत्यादि तैयार करने का कारखाना संचालित होना पाया है। इसके चलते विभाग ने संदेह के आधार पर मिठाइयों के सैंपल लेते हुए जांच के लिए भेज दिए है।

प्राप्त सूचना के मुताबिक खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने उधम सिंह नगर के संजय नगर खेड़ा रुद्रपुर में स्थित एसके (SK) फूड प्रोडक्ट फैक्ट्री में छापेमारी की।   वहीं, इस निरीक्षण के दौरान विभाग की टीम ने कारखाने में मौके पर कलाकंद, डोडा बर्फी, मिल्क केक, पतीसा, रसगुल्ला, गुलाब जामुन आदि का व्यापार  होना पाया गया। इसके बाद टीम ने संदेह के आधार पर चार मिठाइयों के सैंपल लेते हुए जांच के लिए भेज दिए है। इस दौरान फैक्ट्री में की गई छापेमारी से फैक्ट्री में हड़कंप मचा रहा।

उपयुक्त कुमाऊं मंडल अनोज ने बताया कि कुछ दिन पूर्व हल्द्वानी में छापेमारी के दौरान एसके फूड प्रोडक्ट के नाम से मिठाई बिक रही थी। इसे ट्रैक किया गया तो फैक्ट्री रुद्रपुर में संचालित होनी पाई गई। जिसके बाद टीम ने फैक्ट्री में छापेमारी कर सैंपलिंग की गई है। उन्होंने बताया कि नमूनों को लेब भेज दिया गया है। इसके अतिरिक्त रिपोर्ट के अनुसार ही अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Vandana Khosla

Related News