Roorkee: उप जिला चिकित्सालय में बेहतर होंगी स्वास्थ्य सेवाएं,मरीजों को मिलेगी अधिक सुविधा

punjabkesari.in Saturday, Sep 21, 2024 - 09:36 AM (IST)

रूड़कीः उत्तराखंड में रूड़की के उप जिला चिकित्सालय में विधायक प्रदीप बत्रा व पूर्व राज्यमंत्री ठाकुर संजय सिंह ने ई- सुविधाओं को मजबूत करने के लिए सीएसआर फंड के माध्यम से पांच कंप्यूटर और प्रिंटर  समस्त एसेसरीज के साथ प्रदान किए गए। इसमें अस्पताल में आने वाले मरीजों के कार्य जल्द और सुचारू रूप से हो सकें।

दरअसल, रुड़की का उप-जिला चिकित्सालय जिले का बड़ा चिकित्सालय है। जहां आस पास के क्षेत्रों से भी रोजाना सैंकड़ों की संख्या में मरीज पहुंचते हैं। सिविल अस्पताल के सीएमएस डॉक्टर संजय कंसल ने बताया कि स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर करने के लिए भारत सरकार द्वारा प्रदेश में एम्स ऋषिकेश के बाद रूड़की उप जिला चिकित्सालय को कुछ महीने पहले नेक्स्ट-जेन के नाम से सॉफ्टवेयर उपलब्ध कराया गया है जिसकी लाइन भी अस्पताल में बिछा दी गई है। सीएमएस डॉक्टर ने कहा कि नगर विधायक प्रदीप बत्रा व पूर्व राज्यमंत्री ठाकुर संजय सिंह के प्रयासों से सीएसआर फंड के माध्यम से टीटीके कंपनी ने पांच कंप्यूटर उप जिला चिकित्सालय को उपलब्ध कराए गए हैं। इससे बहुत मदद मिलेगी और जल्द ही पेपरलेस कार्य शुरू हो जाएगा।

वहीं नगर विधायक प्रदीप बत्रा ने कहा कि रूड़की उप जिला चिकित्सालय बहुत बड़ा अस्पताल है। जहां रोजाना सैंकड़ों लोगों की ओपीडी होती है। सीएमएस के अनुरोध पर अस्पताल को पांच कंप्यूटर दिए गए हैं। इसमें स्वास्थ्य सुविधाओं में तेजी आएगी और मरीजों को लाभ मिलेगा। इस दौरान पूर्व राज्यमंत्री ठाकुर संजय सिंह ने कहा कि उनका उद्देश्य शिक्षा, स्वास्थ्य और सुरक्षा के क्षेत्र में सुविधाएं प्रदान करना है और वह समय समय पर इन क्षेत्रों में कार्य करते रहते हैं। इसी कड़ी में स्वास्थ्य सेवाओं को मजबूत करने के लिए यह कार्य किया गया है। उन्होंने कहा कि इस पूरी प्रक्रिया में चैन सिस्टम होता है जिसके लिए वह औद्योगिक मित्रों का भी आभार प्रकट करते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Vandana Khosla

Related News