अफसाना हत्याकांड में पुलिस ने आरोपी पति को किया गिरफ्तार, पत्नी के चरित्र पर करता था शक

punjabkesari.in Saturday, May 04, 2024 - 03:44 PM (IST)

नैनीताल: उत्तराखंड की हल्द्वानी पुलिस ने अफसाना हत्याकांड का खुलासा करते हुए हत्या आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है। नैनीताल के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) पीएन मीणा ने इस मामले का खुलासा करते हुए बताया कि पिछले महीने आठ अप्रैल को हल्द्वानी के डहरिया में अफसाना नामक महिला का शव बरामद हुआ था। उसका पति सौरभ और मृतका की दो बेटियां मौके से गायब थीं। साथ ही मृतका का मोबाइल फोन भी गायब था। 

अपनी बेटियों को किसी संस्था में दाखिला करवाना चाहता है आरोपी 
मृतका के पिता सुभाष कालोनी, रूद्रपुर निवासी शरीफ अहमद की तहरीर पर पुलिस ने अभियोग पंजीकृत कर जांच शुरू की। मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए पुलिस ने कोतवाल उमेश मलिक की अगुवाई में विशेष अभियान समूह (एसओजी) की एक टीम का गठन किया। इस दौरान पुलिस ने मृतका का मोबाइल को सर्विलांस पर लगाए रखा। पुलिस को जांच में अहम सुराग हाथ लगा। पता चला कि मृतका का मोबाइल मथुरा में कोई अज्ञात व्यक्ति प्रयोग कर रहा है। पुलिस टीम मथुरा उस व्यक्ति तक पहुंची। उसने पुलिस को बताया कि उसने मोबाइल फोन खरीदा है। पुलिस को यह भी पता चला कि मृतका का पति सौरभ अपनी दो बेटियों को मथुरा में किसी संस्था में दाखिला करवाना चाहता है और जन्म प्रमाण पत्र लेने के लिए रूद्रपुर के गल्ला मंडी स्थित अपने घर पर गया है। 

आरोपी ने गला दबा कर की थी पत्नी की हत्या 
पुलिस टीम ने उसके घर के आसपास जाल बिछा लिया। आरोपी जब अपने घर पहुंचा तो पुलिस ने बीती रात को उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उसकी दो बेटियों के लालन पालन के लिए सीडब्ल्यूसी संस्था से समन्वय स्थापित किया है। आरोपी ने बताया कि वह अपनी पत्नी के चरित्र पर शक करता था और इसलिए घर में झगड़ा होता रहता था। विगत आठ अप्रैल को उसने उसका गला दबा कर हत्या कर दी। इसके बाद अपनी दो बेटियों को लेकर फरार हो गया। आरोपी को पकड़ने के लिये पुलिस टीम कई दिनों से बरेली, बंगलौर, अयोध्या, आगरा और रूद्रपुर की खाक छानती रही। एसएसपी ने पुलिस टीम को 2500 का इनाम घोषित किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News