ED ने अंतरराष्ट्रीय मादक पदार्थ तस्करी गिरोह मामले में उत्तराखंड का एक व्यक्ति को किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Apr 27, 2024 - 06:18 PM (IST)

नई दिल्ली/देहरादूनः प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने ‘डार्क वेब' की मदद से संचालित अंतरराष्ट्रीय मादक पदार्थ तस्करी से जुड़े धनशोधन के एक मामले में उत्तराखंड के एक व्यक्ति को शनिवार को गिरफ्तार किया। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी।

‘डार्क वेब' इंटरनेट का वह हिस्सा है, जहां तक आम ‘सर्च इंजन' की पहुंच नहीं होती है और इस तक विशेष ‘वेब ब्राउजर' के जरिए ही पहुंचा जा सकता है। अमेरिका के मादक पदार्थ रोधी प्राधिकारियों ने भारत से इस गिरोह का पर्दाफाश करने में मदद मांगी थी, जिसके बाद ईडी ने यह कार्रवाई की है। सूत्रों ने बताया कि ईडी ने हल्द्वानी शहर से परविंदर सिंह को धनशोधन रोकथाम कानून के तहत हिरासत में ले लिया। उन्होंने बताया कि संघीय धन शोधन रोधी एजेंसी ने शुक्रवार को सिंह के परिसरों पर छापा मारा था और थोड़ी देर पूछताछ के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया था।

सूत्रों ने बताया कि ऐसा आरोप है कि सिंह ‘‘द सिंह ऑर्गेनाइजेशन'' नामक अंतरराष्ट्रीय मादक पदार्थ तस्करी गिरोह चलाता है और उसने डार्क वेब के लिंक का इस्तेमाल कर मादक पदार्थ बेचे। उन्होंने दावा किया कि मादक पदार्थ की बिक्री से मिली रकम ‘क्रिप्टो करेंसी' के जरिए एकत्रित की गई।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Recommended News

Related News