उत्तराखंड में मानसून बना आफत, भारी बारिश के कारण मलबे में दबे मिले 4 शव

punjabkesari.in Friday, Aug 23, 2024 - 10:20 AM (IST)

रुद्रप्रयाग: उत्तराखंड में मानसून का कहर लगातार जारी है। राज्य के विभिन्न जिलों में बारिश के कारण हाहाकार मचा हुआ है। इस भारी आपदा में जहां क्षेत्र क्षतिग्रस्त हो रहा है, वहीं भारी बारिश के बीच लोग अपनी जिंदगी भी गंवा रहे है। ताजा मामला रुद्रप्रयाग से सामने आया है, जहां बारिश के कारण मलबे के नीचे दबने से 4 लोगों की मौत हो गई। वहीं मौके पर पहुंची एसडीआरएफ की टीम ने शवों को बरामद किया।  

जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी नन्दन सिंह रजवार ने जानकारी देते हुए बताया कि देर रात 1 बजकर 20 मिनट पर अत्यधिक बारिश के कारण फांटा हेलीपैड के समीप खाट गदेरे के पास 4 लोगों की मलबे में दबे होने की सूचना प्राप्त हुई है। सूचना प्राप्त होते ही घटनास्थल के लिए राहत एवं बचाव कार्य हेतु रेस्क्यू टीम को भेज दिया गया। इनके द्वारा मौके पर पहुंचकर मलबे में दबे हुए लोगों को निकालने का कार्य किया गया। उन्होंने अवगत करवाया कि मलबे में दबे लोगों को रेस्क्यू टीम द्वारा निकाल लिया गया है, जो मृत पाए गए।

वहीं जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी ने बताया कि मृतक सभी लोग नेपाल के निवासी है। इन सभी की पहचान तुल बहादुर,पूरना नेपाली, किशना परिहार और दीपक के रूप में हुई है। इस घटना के बाद इन सभी के शवों को डीडीआरएफ की टीम द्वारा रुद्रप्रयाग लाया जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Related News