"रुद्रपुर बस टर्मिनल की भूमि से शीघ्र हटाएं अतिक्रमण", कुमाऊं आयुक्त का जिलाधिकारी को निर्देश

punjabkesari.in Saturday, Jun 29, 2024 - 10:16 AM (IST)

नैनीताल: उत्तराखंड के रुद्रपुर में उत्तराखंड परिवहन निगम (बस अड्डा) की भूमि पर से शीघ्र अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए गए हैं। कुमाऊं आयुक्त दीपक रावत ने ऊधमसिंह नगर के जिलाधिकारी उदय राज सिंह को अतिक्रमकारियों के खिलाफ ठोस कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए हैं। 

बस टर्मिनल के निर्माण में आ रही बाधा
दरअसल, हल्द्वानी में शुक्रवार को विकास कार्यों की समीक्षा के दौरान कुमाऊं आयुक्त के संज्ञान में आया कि बस अड्डा की भूमि पर परिवहन निगम के कर्मियों की ओर से अतिक्रमण कर भवनों का निर्माण किया गया है। इससे बस टर्मिनल के निर्माण में बाधा आ रही है। रावत ने इसे गंभीरता से लेते हुए डीएम से फोन पर बात कर तत्काल अतिक्रमण हटाने और अतिक्रमकारियों के खिलाफ ठोस कार्रवाई के निर्देश दिए। 

गौरतलब है कि रूद्रपुर में 80 करोड़ की लागत से 3.8 एकड़ में आधुनिक सुविधाओं से युक्त बस टर्मिनल का निर्माण किया जा रहा है। इसमें 50 रोडवेज वाहनों और 250 निजी वाहनों की पार्किंग के साथ ही वकर्शाप, शापिंग काम्पलैक्स, रेस्टोरेंट, डोम मैट्री, मूवी थियेटर, क्लाक रूम, शौचालय आदि सुविधाएं रहेंगी। बस टर्मिनल के निर्माण का 80 प्रतिशत कार्य हो गया है जबकि 20 प्रतिशत कार्य शेष रह गया है। अतिक्रमण हट जाने से शेष काम भी जल्द पूरा कर लिया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News