CAA लागू होना देश का ऐतिहासिक कदम, PM मोदी और अमित शाह हृदय से अभिनंदन योग्य

punjabkesari.in Tuesday, Mar 12, 2024 - 01:38 PM (IST)

देहरादूनः नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) 2019 के कार्यान्वयन के लिए नियमों की अधिसूचना जारी होना हमारे देश में एक ऐतिहासिक कदम है। इस कदम के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह हृदय से अभिनंदन योग्य है।

यह बात सोमवार देर शाम उत्तराखंड मदरसा शिक्षा परिषद के अध्यक्ष, दर्जाधारी राज्यमंत्री मुफ्ती शमून कासमी ने सीएए पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कही। उन्होंने कहा कि सीएए का कार्यान्वयन मोदी के मानवता प्रेम को पूरी दुनिया में प्रदर्शित करने वाला है। मुफ्ती शमून ने कहा कि सीएए नागरिकता देने के लिए है, किसी की नागरिकता छीनने के लिए नहीं। इससे किसी भी भारतीय मुस्लिम की नागरिकता प्रभावित नहीं होने वाली है। उन्होंने कहा कि यह कानून हमारे उन भाइयों और बहनों के अधिकारों की रक्षा करेगा, जो पाकिस्तान, बंगलादेश और अफगानिस्तान में प्रताड़ित धार्मिक अल्पसंख्यक हैं।

वहीं शिक्षा परिषद के अध्यक्ष ने जोर देकर कहा कि ये तीनों देश अपने अल्पसंख्यकों के अधिकारों की रक्षा करने में विफल रहे हैं। उन्होंने कहा कि भारत, जो पूरी दुनिया को एक परिवार मानता है, उनके आंसू पोंछने और महात्मा गांधी सहित हमारे संविधान के महान संस्थापकों के वादे को पूरा करने के लिए आगे आया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News