Lok Sabha Election 2024... कल उत्तराखंड के दौरे पर आएंगे PM मोदी, रुद्रपुर में चुनावी सभा को करेंगे संबोधित

punjabkesari.in Monday, Apr 01, 2024 - 04:55 PM (IST)

रुद्रपुर/नैनीतालः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार को उत्तराखंड के दौरे पर आएंगे और ऊधम सिंह नगर के रुद्रपुर में केन्द्रीय राज्य मंत्री अजय भट्ट के समर्थन में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। वहीं प्रधानमंत्री का राज्य का यह तीसरा दौरा है।

मोदी रुद्रपुर में चुनावी जनसभा के माध्यम से न केवल तराई और पहाड़ के मतदाताओं को एक साथ साधने की कोशिश करेंगे बल्कि तराई से सटे उत्तर प्रदेश के मतदाताओं को भी संदेश देंगे। प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर भारतीय जनता पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं में खासा उत्साह है। पार्टी के बड़े नेताओं ने रुद्रपुर में डेरा डाला हुआ है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी प्रधानमंत्री के कार्यक्रम का स्वयं जायजा ले चुके हैं। पार्टी की ओर से सभी तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया गया।

प्रधानमंत्री दोपहर 12 बजे यहां प्रसिद्ध मोदी मैदान में एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे। इस बार के आम चुनाव में प्रधानमंत्री का उत्तराखंड का यह पहला दौरा है। इससे पहले प्रधानमंत्री चुनावी सभाओं में दो बार यहां का दौरा कर चुके हैं। वर्ष 2022 में प्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान हल्द्वानी में भी एक चुनावी सभा को संबोधित किया। पुलिस और प्रशासन ने प्रधानमंत्री की सुरक्षा को लेकर मुकम्मल तैयारियां की हैं। एसएसपी मंजूनाथ टीसी के अनुसार प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर पूरे ऊधम सिंह नगर जिले को नो ड्रोन जोन घोषित कर दिया गया है। प्रधानमंत्री का सुरक्षा दस्ता और राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) की एंटी ड्रोन यूनिट भी रुद्रपुर पधार चुकी है।

मंजूनाथ के अनुसार, प्रधानमंत्री की सुरक्षा की दृष्टि से चप्पे चप्पे पर पुलिस बल तैनात रहेगा। प्रधानमंत्री की सुरक्षा की जिम्मेदारी पांच पुलिस अधीक्षक (एसपी), 14 अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) और 18 पुलिस क्षेत्राधिकारियों के कंधे पर रहेगी। भारी पुलिस बल के अलावा पांच कंपनी पीएसी भी तैनात रहेंगी। माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री के रैली में भारी जन सैलाब उमड़ेगा। इसलिए पुलिस ने शहर के लिए यातायात प्लान जारी किया है। भारी वाहनों को शहर में प्रवेश की अनुमतित नहीं है। -


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News