हरिद्वारः नवरात्रि के आखिरी दिन चंडी देवी मंदिर में उमड़ा आस्था का सैलाब, मनोकामना पूरी करने की प्रार्थना कर रहे श्रद्धालु

punjabkesari.in Friday, Oct 11, 2024 - 10:42 AM (IST)

हरिद्वारः उत्तराखंड में हरिद्वार के सभी मंदिरों में नवरात्र के आखिरी दिन माता के दर्शनों को लिए भक्तों की भारी भीड़ उमड़ रही हैं। इसी बीच हरिद्वार स्थित सिद्ध पीठ चंडी देवी मंदिर में भी श्रद्धालुओं का तांता लगा हुआ हैं। वहीं,इस शुभ अवसर पर भक्त मां चंडी की पूजा आराधना कर रहे हैं। इसी के साथ ही सभी श्रद्धालु अपनी मनोकामना पूरी करने की प्रार्थना कर रहे हैं। मान्यता है कि मां चंडी की नवरात्रि के दिनों में पूजा करने से सभी मनोकामनाएं पूरी हो जाती हैं।

चंडी देवी मंदिर के पुजारी ने जानकारी दी है कि आज यानी 11 सितंबर को हरिद्वार स्थित सिद्ध पीठ चंडी देवी मंदिर में भी माता के दर्शनों के लिए अधिक संख्या में भक्त आ रहे है। उन्होंने कहा कि मान्यताओं के अनुसार जो भी भक्त सच्चे मन से मां के दरबार में आकर कुछ मांगता हैं। मां भगवती अपने सभी श्रद्धालुओं की हर मुराद पूरी करती हैं। बताया गया कि चंडी देवी मंदिर के दर्शन के लिए श्रद्धालु दूर दूर से यहां दर्शन के लिए आते हैं।

बता दें कि प्राचीन काल में जब पृथ्वी लोक से लेकर देवलोक तक शुंभ निशुंभ राक्षसों का अत्याचार बढ़ गया था। इसके चलते देवी देवताओं के आवाहन पर मां भगवती ने चंडी का रूप धारण किया और दोनों राक्षसों का वध करके उनके अत्याचार से मुक्ति दिलाई। इसके बाद भक्तों के कल्याण के लिए मां चंडी देवी हरिद्वार में नील पर्वत पर खंब के रूप में और मंगल चंडी के रूप में विराजमान हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Vandana Khosla

Related News