Haridwar: राष्ट्रीय अध्यक्ष द्वारा संत समाज पर विवादित टिप्पणी को लेकर संतों में भारी आक्रोश, फूंका पुतला

punjabkesari.in Monday, Sep 23, 2024 - 09:01 AM (IST)

हरिद्वार: धर्मनगरी हरिद्वार के संत समाज में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को लेकर भारी आक्रोश देखने को मिल रहा है। दरअसल,अखिलेश यादव ने संत समाज और सनातन धर्म पर विवादित टिप्पणी की थी। इस के चलते संत समाज ने हरिद्वार में अखिलेश यादव के खिलाफ नारेबाजी कर पुतला दहन किया।

दरअसल,समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के 'मठाधीश और माफिया' वाले बयान को लेकर संत समाज में भारी आक्रोश है। इसमें अखिलेश यादव ने कहा था कि मठाधीश और माफिया में कोई अंतर नहीं है। वहीं इस विवादित बयान के चलते आक्रोशित संतों ने बीते रविवार को कनखल के चौक बाजार में अखिलेश यादव का पुतला दहन किया। इस दौरान संत समाज ने सख्त चेतावनी देते हुए कहा है कि अखिलेश यादव ने संत समाज पर जो विवादित बयान दिया है उसके लिए सभी सनातनियों से माफी मांगे। वहीं संतों ने कहा कि अगर अखिलेश यादव ने माफी नहीं मांगी तो संत समाज पूरे देश में आंदोलन करेगा।

वहीं स्वामी रूपेंद्र प्रकाश महामंडलेश्वर ने कहा कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने हमारे सनातन धर्म के संतों के बारे में जो टिप्पणी की है। वह बहुत ही अशोभनीय है और हम उसकी निंदा करते हैं। इसी के साथ स्वामी प्रबोधानंद गिरि महामंडलेश्वर ने कहा कि अगर अखिलेश यादव ने ये टिप्पणी योगी आदित्यनाथ पर की है। तो इस विवादित टिप्पणी के द्वारा अखिलेश ने संत समाज का अपमान किया है,क्योंकि योगी आदित्यनाथ पहले गोरखपुर मठ के महंत हैं और राजनेता बाद में है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Vandana Khosla

Related News