Haldwani: DM नैनीताल ने क्षतिग्रस्त गौला पुल को शीघ्र दुरूस्त करने के दिए निर्देश, 12 सदस्य समिति गठित

punjabkesari.in Monday, Sep 23, 2024 - 11:48 AM (IST)

हल्द्वानी: उत्तराखंड के हल्द्वानी में गौला पुल और अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम को लेकर खबर सामने आ रही है। इसमें डीएम(DM) नैनीताल ने क्षतिग्रस्त गौला पुल को जल्द ठीक करने के लिए एनएचएआई (NHAI) और पीडब्ल्यूडी (PWD) को सख्त निर्देश दिए हैं।

प्राप्त सूचना के मुताबिक डीएम(DM) नैनीताल ने संबंधित अधिकारियों को जल्द से जल्द गौला पुल को सबसे पहले रिस्टोर करने के निर्देश दिए है। इसी के साथ ही डीएम ने सिंचाई, एनएचएआई, वन विभाग, खेल विभाग और रेलवे विभाग को आपस में समन्वय स्थापित करने के बाद दीर्घकालिक योजना बनाने के निर्देश दिए हैं। इसी के साथ ही दीर्घकालिक विस्तृत कार्य योजना तैयार करने के लिए डीएम नैनीताल ने 12 सदस्य समिति का गठन किया है। इसमें एडीएम,दो डीएफओ, रेलवे, एनएचएआई, भू वैज्ञानिक और खान अधिकारी शामिल होंगे। वहीं इस समिति के द्वारा पूरे क्षेत्र का ड्रोन, वीडियोग्राफ़ी और सैटेलाइट सर्वे कराए जाने वाले कामों की गुणवत्ता को लेकर रिपोर्ट तैयार की जाएगी। इसी के साथ बाढ़ और भूकटाव जैसी समस्याओं और नदी का चैनेलाइजेशन जैसे महत्वपूर्ण 15 बिंदुओं पर समिति अपनी आख्या तैयार करेगी। इस के बाद 15 अक्टूबर तक समिति अपनी रिपोर्ट डीएम (DM) नैनीताल को प्रस्तुत करेगी।

गौरतलब 12 सितंबर को भारी बारिश के चलते गौला पुल का एप्रोच पूरी तरह ध्वस्त हो गया है। इसके चलते गौला नदी से लगातार हो रहे कटान से स्टेडियम भी खतरे की जद में आ गया है। वहीं गौला पुल के क्षतिग्रस्त होने से गौलापार से हल्द्वानी आने के लिए ग्रामीणों को काठगोदाम के रास्ते हल्द्वानी तक का सफर तय करना पड़ रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Vandana Khosla

Related News