उधम सिंह नगर के इस गांव में गुलदार की धमक, ग्रामीणों में दहशत का माहौल

punjabkesari.in Saturday, Sep 14, 2024 - 11:29 AM (IST)

ऊधम सिंह नगर : उत्तराखंड के उधम सिंह नगर के तराई पश्चिम वन प्रभाग के बड़ियोवाला आमका गांव में गुलदार की धमक की खबर सामने आई है। इससे ग्रामीणों के बीच दहशत का माहौल बना हुआ है। साथ ही गांव के लोग वन विभाग से सुरक्षा की मांग कर रहे है।

जानकारी के अनुसार पतरामपुर वन रेंज में गुलदार का आतंक लगातार बढ़ता जा रहा है। इसमें बीते कुछ महीनों में गुलदार के हमलों में कई लोग घायल भी हो गए हैं। इसी बीच एक बार फिर बड़ियोवाला आमका गांव में  लगातार गुलदार दिखाई देने से ग्रामीणों में भय का माहौल है। इसके चलते ग्रामीणों ने वन विभाग से गुलदार के आतंक से निजात दिलाने की मांग की है। वहीं ग्रामीणों की मानें तो पिछले काफी दिनों से तालाब के पास गुलदार दिखाई दे रहा है। इसमें लोगों के बीच भय का माहौल और स्कूल जाने वाले बच्चों को भी खतरा बना हुआ है। साथ ही ग्रामीणों ने मांग की है कि वन विभाग यहां पिंजरा लगाए ओर जल्द से जल्द गुलदार को पकड़ा जाए ताकि कोई अप्रिय घटना ना घटे।

वहीं वन क्षेत्राधिकारी पतरामपुर धर्मानंद सुनाल ने बताया कि बड़ियोवाला आमका गांव में गुलदार दिखाई देने की शिकायत मिल रही थी। इसमें गुलदार की पहचान के लिए दो कैमरा ट्रेप लगा दिए है। साथ ही वन विभाग की टीमों को सतर्क कर दिया है। इसके अतिरिक्त कैमरों में गुलदार की पुष्टि होने के बाद उच्चाधिकारियों के आदेशों के बाद गुलदार को पकड़ने के लिए पिंजरा लगाया जाएगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Vandana Khosla

Related News