Uttarakhand News: बैंक रिकवरी के नाम पर वाहन लूटने वाले गिरोह का भंडाफोड़, सरगना समेत 3 लोग गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Sep 21, 2023 - 05:01 PM (IST)

किच्छा/नैनीताल: उत्तराखंड के ऊधमसिंह नगर जनपद के किच्छा में पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है जो बैंक रिकवरी के नाम पर वाहनों को लूट लेता था। पुलिस ने इस गिरोह के सरगना समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। 

ऊधमसिंह नगर पुलिस के अनुसार, मंगलवार 19 सितंबर को बैंक रिकवरी के नाम पर किच्छा के दरऊ चौक से एक मोटर साइकिल को उठा ले जाने की घटना सामने आई थी। वाहन स्वामी निशान की तहरीर पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की। पुलिस ने घटना का खुलासा के लिए एक टीम का गठन किया। जांच में चौंकाने वाले तथ्य हाथ लगे। पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर घटना में शामिल गुरवंत सिंह निवासी बिजली फार्म, बिलासपुर, रामपुर उप्र और गुरपेज सिंह निवासी वार्ड नं0-06, किच्छा को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों ने अपना गुनाह कुबूल करते हुए बताया कि वह बैंक रिकवरी के नाम पर किश्त जमा न करने वाले वाहनों को अपना शिकार बनाते हैं। दरऊ चौक से भी मोटर साइकिल केटीएम यूके 06 एजेड 1267 को उन्होंने ही फर्जी बैंक रिकवरी के नाम पर लूटा है। 

आरोपियों ने बताया कि वह लूटे गए वाहनों को तीनपानी स्थित अमित पांडे के पार्किंग यार्ड में छिपा देते हैं। लूटी गई मोटर साइकिल को भी वहीं छिपाया है। पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर अमित पांडे के यार्ड से मोटर साइकिल को बरामद कर लिया। पुलिस ने गैंग के सरगना अमित पांडे निवासी वार्ड नं0-04, शांति कालोनी, भदईपुरा, रूद्रपुर को भी गिरफ्तार कर लिया। पुलिस आरोपियों से यह भी पता लगा रही है कि उन्हें बैंक किश्त पर लिए गए ऐसे वाहनों की सूचना कहां से मिलती है कि जो बैंक किश्त जमा करने से वंचित हो जाते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News