Haldwani News: डेंगू से बचाव के लिए छिड़काव हेतु फोर्स टीम गठित, DM ने दिए सख्त निर्देश

punjabkesari.in Thursday, Aug 22, 2024 - 03:05 PM (IST)

हल्द्वानीः मानसून के मौसम में कई बीमारियों के पैदा होने का खतरा बना रहता है। इसमें खासकर संक्रामक रोग जैसे कि डेंगू, मलेरिया जैसी घातक बीमारियां भी सामने आने लगती हैं। वहीं हल्द्वानी में लगातार बारिश व जलजमाव में डेंगू के लार्वा पनपने का खतरा मंडरा रहा है। ऐसी स्थिति में डेंगू से निपटने के लिए डीएम (DM) नैनीताल ने सख्त निर्देश दिए है।

दरअसल, हल्द्वानी में बीते दिनों लगातार बारिश के कारण कई जगहों में जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो रही है। इन जगहों में डेंगू के लार्वा पैदा होने का खतरा उत्पन्न हो रहा है। इन्हीं सब चीजों के खतरे को देखते हुए डीएम नैनीताल ने जिले के हर निकाय और नगर निगम में दवा के छिड़काव के लिए टास्क फोर्स गठित कर दी है, जो लगातार अपना काम कर रही है। इसी के साथ सभी निकायों के अलग-अलग वार्डों में फॉगिंग करवाने का भी काम शुरू कर दिया गया है।

वहीं डीएम (DM) नैनीताल ने बताया कि जिले के अधिकतर इलाकों में डेंगू के लार्वा चेकिंग और सोर्स डिडक्शन का अभियान तेज़ी से चलाया जा रहा है। साथ ही हर हॉट स्पॉट पर नज़र रखी जा रही है। स्वास्थ्य विभाग की टीम के द्वारा हर घर में सर्वे और मॉनिटरिंग करवाई जा रही है। इसके अतिरिक्त हर संभव कोशिश की जा रही है कि डेंगू के लार्वा को नष्ट किया जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Related News