हल्द्वानी में इलेक्ट्रॉनिक सामान की दुकान में लगी भीषण आग, कड़ी मशक्कत के बाद फायर ब्रिगेड ने पाया काबू

punjabkesari.in Saturday, Mar 04, 2023 - 12:30 PM (IST)

हल्द्वानी: उत्तराखंड में हल्द्वानी जिले के वनभूलपुरा थाना क्षेत्र अंतर्गत एक इलेक्ट्रॉनिक दुकान (Electronic Store) में भीषण आग लग गई। हादसे की सूचना पाकर मौके पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने कड़ी मशक्कत कर आग पर काबू पाया। बताया जा रहा है कि आग से करीब 20 लाख रुपए का समान जलकर राख हो गया है। प्रथम दृष्टया आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है।

बता दें कि हादसा जिले के वनभूलपुरा थाना क्षेत्र का है। जहां एक इलेक्ट्रॉनिक दुकान में आग लग गई। आनन-फानन में स्थानीय लोगों ने आग लगने की सूचना फायर ब्रिगेड को दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। बताया जा रहा है कि आग इतनी तेज थी कि अगर मौके पर दमकल विभाग की टीम नहीं पहुंची तो आस-पास की दुकानें भी आग की चपेट में आ सकती थी।

जानकारी के मुताबिक, आग से दुकान में रखे भारी मात्रा में बिजली का समान इन्वर्टर, पंखे, सहित अन्य इलेक्ट्रॉनिक सामान जलकर पूरी तरह राख हो गया। इस मामले में जानकारी देते हुए मुख्य अग्निशमन अधिकारी संजीवा कुमार ने बताया कि रात करीब 1:30 अग्निशमन को सूचना मिली। सूचना मिलते ही अग्निशमन वाहन मौके पर रवाना किए गए। लेकिन आग अधिक विकराल होने के चलते दूसरी गाड़ी मंगवानी पड़ी। जहां दोनों गाड़ियों ने आग पर बमुश्किल काबू पाया। आग किन कारणों से लगी है इसकी जांच की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News