मूसलाधार बारिश के चलते टिहरी में गंगा नदी ने धारण किया रौद्र रूप, लोगों में दहशत का माहौल

punjabkesari.in Thursday, Sep 26, 2024 - 01:39 PM (IST)

टिहरीः उत्तराखंड में बारिश का सिलसिला अभी भी जारी है। इस दौरान बारिश के कारण जनजीवन के साथ-साथ मार्ग भी पूर्ण रूप से क्षतिग्रस्त हुए है। वहीं नदियों में भी भारी उफान की खबर सामने आई है। इसी बीच टिहरी में मूसलाधार बारिश के चलते जलस्तर बढ़ने के कारण धर्म गंगा नदी ने रौद्र रूप धारण कर लिया  गया है। ऐसे में स्थानीय लोगों में दहशत का माहौल दिखाई दे रहा है।

प्राप्त सूचना के मुताबिक टिहरी के बूढ़ाकेदार क्षेत्र में भारी बारिश के कारण गंगा नदी उफान पर बह रही है। वहीं धर्म गंगा नदी के तेज बहाव में सुरक्षा निर्माण कार्य में लगी एक पोकलैंड मशीन भी डूब गई है। इसी के साथ ही बूढ़ाकेदार- पिंसवाड़ मार्ग को भी कई जगहों पर नुकसान पहुंचा है। बताया गया कि नदी के तेज बहाव से जगह-जगह कटाव भी हो रहा है। ऐसे में पहले भी आपदा की मार झेल चुके लोगों में एक बार फिर दहशत बनी हुई है।

बता दें कि बीती 26 जुलाई को भी बूढ़ाकेदार क्षेत्र में बादल फटने की घटना से भारी तबाही हुई थी। साथ ही नदी के उफान पर आने से खेतों,पुलिया,पैदल रास्तों और सड़क को नुकसान पहुंचा था। वहीं बारिश के कारण धर्म गंगा नदी का रौद्र रूप एक बार फिर दिखाई दिया है। इस स्थिति को देखते हुए लोग असुरक्षित महसूस कर रहे है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Vandana Khosla

Related News